प्रदेश सरकार अन्नदताओं को खाद उपलब्ध कराने में असमर्थ :- केदार कश्यप

प्रदेश सरकार अन्नदताओं को खाद उपलब्ध कराने में असमर्थ :- केदार कश्यप

पूर्व मंत्री श्री केदार कश्यप जी व किसानों ने सहकारी समिति भानपुरी में प्रदर्शन कर दिया ज्ञापन

भानपुरी /- भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व कैबिनेट मंत्री श्री केदार कश्यप जी व किसानों ने सहकारी समिति भानपुरी में प्रदर्शन कर राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा।

श्री कश्यप केदार जी ने प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि प्रदेश सरकार किसान हितेषी होने का ढोंग रचना बंद करें और अन्नदताओ को खाद आपूर्ति करने सुनिश्चित करें। पूरे प्रदेश की सहकारी समितियों में खाद की भंडारण व आपूर्ति नहीं होने से किसान परेशान है प्रदेश सरकार की किसानों के प्रति उदासीनता का खामियाजा किसानों को भुगतना पड़ रहा है, विवश किसान बिचौलियों से खाद को दोगुने दाम पर खरीदने को मजबूर है।

श्री कश्यप जी ने कहा की प्रदेश सरकार बड़ी चतुराई से खाद्य भंडारण व आपूर्ति में उदासीन रवैया बनाई हुई है जिससे किसानों की उपज कम हो और मैं लेम्प्स में धान की खरीदी कम होगी। बस्तर क्षेत्र के केसरपाल, मुंडागांव व अन्य सहकारी समितियों में डीएपी, यूरिया, पोटास खाद्य नहीं होने से कृषि कार्य को छोड़कर किसान सहकारी समिति दफ्तरों के दिनों दिन चक्कर काटने मजबूर है। यूरिया और डीएपी की मात्रा मांग के अनुसार क्षेत्र को नहीं मिलने से परेशानी हो रही है किसान भाई खेती के इस सीजन में परेशान ना हो इसलिए राज्य सरकार पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध कराए। इस अवसर भाजपा जिला अध्यक्ष रूपसिंह मंडावी, संतोष बघेल, निर्देश दीवान, विजय तिवारी, प्रवीण सांखला, उमाकांत कश्यप, भूषण गुप्ता, खुलेश्वर कश्यप, राजेश सागर, असगर खान, अशोक राव, बुधुराम बघेल, सीजर दीवान, भाजपा, भाजयुमो पदाधिकारी व किसान उपस्थित थे।

Baski Thakur

बस्तर प्रवक्ता समाचार पत्र के प्रधान संपादक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *