कोरोना ने छीना जिस बेटी के सर से पिता का साया उसके लिए मददगार साबित हुए बस्तर सांसद दीपक बैज…

कोरोना ने छीना जिस बेटी के सर से पिता का साया उसके लिए मददगार साबित हुए बस्तर सांसद दीपक बैज

 

जगदलपुर कोरोना ने छीना जिस बेटी के सर से पिता का साया उसके लिए मददगार साबित हुए बस्तर सांसद दीपक बैज…

ज्ञात हो कि कोरोना महामारी ने जिस तरह पूरे देश और दुनिया मे अपना प्रकोप दिखाया है इस से हमारा बस्तर भी कहीं अछूता नही रहा । कई परिवार बिखर गए और कई परिवारों में बच्चों के सर से मां-बाप का साया उठ गया।

ऐसे में बस्तर सांसद दीपक बैज ने जिस तरह पूरे कोरोना काल में डिमरापाल स्थिति मेडिकल कालेज के सामने 30 दिनों तक अस्थाई “सांसद-जन कोविड सहायता केन्द्र” लगाकर 300 से अधिक कोरोना पीड़ितों व उनके परिवारजनों की मदद को आगे आए।

आज एक वाक्या और सामने आया जहाँ बस्तर की एक बेटी जिनके पिता का देहांत कोरोना महामारी के प्रकोप से हुआ। सरकारी नर्सिंग कॉलेज जगदलपुर की छात्रा कुमारी सृजा साहा जो बड़ी ही मेधावी व प्रतिभावान है पिता के देहांत के बाद उनपे मानो जैसे मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा। ऐसे हाल में उन्हें कालेज से टीसी,माइग्रेशन,केरेक्टर सर्टिफिकेट हेतु 30000 हजार रुपयों की आवश्यकता थी। ताकि वे आगे की पढ़ाई अपने नैनिहाल कलकत्ता में कर सके। ऐसे में छात्रा ने बस्तर सांसद दीपक बैज जी से मुलाक़ात कर अपनी समस्या बताई ततपश्चात सांसद दीपक बैज ने उनकी मदत करते हुए नगद 30000 रुपये की आर्थिक सहायता की जिससे उन्हें जरूरी दस्तावेज प्राप्त हो चुके है। ऐसे में आज छात्रा कुमारी सृजा साहा ने सांसद दीपक बैज से जगदलपुर स्थित सर्किट हाउस में मुलाकात कर उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया।

Baski Thakur

बस्तर प्रवक्ता समाचार पत्र के प्रधान संपादक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *