*पब्लिक वॉइस के सदस्य पहुँचे सरदार वल्लभ भाई पटेल वार्ड, जानी लोगों की समस्या*

*पब्लिक वॉइस के सदस्य पहुँचे सरदार वल्लभ भाई पटेल वार्ड, जानी लोगों की समस्या*

*वार्डवासी नाली का पानी पीने को मजबूर, क्षतिग्रस्त नालियों के निर्माण हेतु कई बार हो चुका भूमि पूजन*

*बजबजाती नालियों और गंदगी से लोग परेशान, संक्रमण का भी ख़तरा बना हुआ है*

जगदलपुर। सामाजिक संगठन पब्लिक वॉइस के सदस्य इन दिनों सामाजिक सरोकार के अन्य कार्यों के साथ डुबान क्षत्रों का दौराकर लोगों से चर्चा कर वहाँ की वस्तुस्थिति से अवगत हो रहे हैं। इसी दौरान प्रभावित वार्ड वासियों के आग्रह पर मंगलवार को “पीवी” के सदस्यगण सरदार वल्लभ भाई पटेल वार्ड पहुँच कर लोगों की समस्या से अवगत हुए। जहाँ उन्होंने पाया कि वार्डवासी जो पानी पी रहे है उसकी पाइप लाइन गंदे नालों के अंदर से होकर गुजर रहे है और पाइप कई जगह से क्षतिग्रस्त भी है जिस वजह से नाले के गंदा पानी पाइप से होकर नलों में आ रहा है।
इस पर पब्लिक वॉइस के सदस्य मितेश पाणिग्राही और गणेश राव ने कहा कि कोरोना काल में एक तरफ निगम वार्डों में तमाम तरीके के जन जागरण के दावें करती है वहीं स्थानीय लोग दूषित पानी पीने को मजबूर है जिससे कोरोना के अलावा भी अन्य संक्रमणों का ख़तरा दिखता है।

वहीं पब्लिक वॉइस के सदस्य रोहित सिंह आर्य ने बताया कि वार्डों में चारों ओर गंदगी पसरी हुई है। बजबजाती नालियां और दुर्गंध से लोग हलाकान हैं। वार्ड से यह भी पता चला है कि क्षतिग्रस्त नालियों को बनाने कई बार भूमि पूजन हो चुका है पर काम शुरू ही नही होता है। श्री आर्य ने आगे कहा कि कोरोना के नाम पर लापरवाही चरम पर है। ऐसी गंदगी में हम कैसे स्वच्छ जगदलपुर की परिकल्पना कर सकते हैं। हमने जिम्मेदारों तक यह समस्या पहुंचाया है।

Baski Thakur

बस्तर प्रवक्ता समाचार पत्र के प्रधान संपादक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *