दिल्ली का कोरोना बचाव मॉडल ऑक्सीजन जांच शिविर पूरे प्रदेश में आज से चालू- तरुणा बेदरकर

 

दिल्ली का कोरोना बचाव मॉडल ऑक्सीजन जांच शिविर पूरे प्रदेश में आज से चालू- तरुणा बेदरकर

*अरविंद केजरीवाल ने 2000 आक्सीमिटर भेजें छत्तीसगढ़ के लिए-* विवेक शर्मा

आम आदमी पार्टी बस्तर के द्वारा आज जगदलपुर विधानसभा के सीरासार चौक में आक्सीमिटर को लॉन्च किया गया तथा जांच शिविर लगाई गई।

जिला अध्यक्ष तरुणा बेदरकर ने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना आज पूरे छत्तीसगढ़ में विकराल रूप ले रही है आज गांव गांव के लोग संक्रमित हो रहे हैं।जिसके आने वाले समय मे प्रभाव को देखते हुए आम आदमी पार्टी के संयोजक और मुख्यमंत्री दिल्ली ने छत्तीसगढ़ के लिए 2000 आक्सीमिटर भिजवाये है।और छत्तीसगढ़ के गांव गांव में ऑक्सीजन लेवल जांच केंद्र खोला जा रहा है।आगे बताये हुए कहा कि दिल्ली सरकार ने इसी आक्सीमिटर के सहारे से लोगो को होम आइसोलेशन में रखा और जिनका भी ऑक्सीजन का लेवल कम आया उसे सिलेंडर उपलब्ध करा कर उनकी जान बचाई।
*तरुणा बेदरकर* ने आगे बताया कि यह कोरोना टेस्ट नही है जब इंसान को कोरोना होता है तो उसका ऑक्सीजन लेवल कम हो जाता है ।उसी से बचाने हेतु यह जांच किया जा रहा है अगर किसी व्यक्ति का ऑक्सीजन लेवल 90 से कम हुआ तो उसे हम डॉ से चेक करने हेतु सलाह दे रहे हैं तथा किसी को स्वास लेने में परेशानी होगी तो उसे प्रशासन से अनुरोध कर तत्काल भर्ती करने हेतु सहयोग किया जाएगा।

विवेक शर्मा ने बताया कि आज लगभग 200 लोगों का चेक किया गया है जिसमें इतने लोगों का 90 से नीचे आया है उसे प्रिकॉशन लेने और डॉ से तुरन्त चेक करवाने हेतु सलाह दिया गया है।

इस आयोजन में तरुणा बेदरकर के साथ विवेक शर्मा,गीतेश सिंघाड़े,नवनीत सराठे,ईश्वर कश्यप,धीरज जैन आदि कार्यकर्ता शामिल थे।

Baski Thakur

बस्तर प्रवक्ता समाचार पत्र के प्रधान संपादक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *