व्यापारियों की समस्याओं से अवगत होने कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक पहुंचे अस्थाई सब्जी बाजारों में

 

*व्यापारियों की समस्याओं से अवगत होने कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक पहुंचे अस्थाई सब्जी बाजारों में*

*राष्ट्रीय राजमार्ग गीदम रोड में लगा रहे अस्थाई सब्जी मार्केट के लिए मिशन कम्पाउंड ग्राउंड में व्यवस्था करने के निर्देश*

जगदलपुर  कलेक्टर  रजत बंसल और पुलिस अधीक्षक दीपक झा आज बुधवार 26 अगस्त को जगदलपुर शहर अस्थाई सब्जी मार्केटों की व्यवस्था का जायजा लेने साईकल से पहुंचे। दोनों अधिकारियों ने सर्वप्रथम पुराने मंडी परिसर में संचालित अस्थाई थोक मार्केट की व्यवस्था का जायजा लिया। यहां पर उन्होंने व्यापारियों से चर्चा किए जिसमें व्यापारियों से अपनी समस्याएं बताई। कलेक्टर ने कहा कि छोटे व्यापारियों को किसी प्रकार की अव्यवस्था का सामना नहीं करना पड़ेगा, परिसर में व्यवस्थाओं का दूरूस्त करने और अन्य व्यापारियों द्वारा बताए समस्याओं को एक सप्ताह में दूर करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने निगम आयुक्त को पार्किंग स्थल की व्यवस्था को सुधारने के निर्देश दिए। इसके उपरांत कलेक्टर श्री बंसल ने महारानी अस्पताल का निरीक्षण किया और स्वास्थ्य सुविधाओं के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए।

कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक शहर के प्रमुख बाजार स्थल संजय मार्केट में व्यापारियों तथा चेम्बर्स ऑफ़ कामर्स के प्रतिनिधियों से चर्चा किए यहां पर गोदाम व्यवस्था, पार्किंग सहित अन्य समस्याओं के संबंध व्यापारियों ने कलेक्टर को जानकारी दी। साथ ही व्यापारियों ने कलेक्टर को आश्वस्त किए कि कोरोना संक्रमण के चलते छोटे पसरी वालों को संजय बाजार में बैठने नहीं दिया जाएगा। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बाजार को व्यवस्थित रूप से संचालित करेंगे और आगामी 15 दिन में बैठक कर इस संबंध में चर्चा करेंगे। कलेक्टर श्री बंसल ने उनके समस्याओं का निराकरण करने का आश्वासन दिया है। इसके अलावा उन्होंने इतवारी बाजार, गीदम रोड में अस्थाई सब्जी बाजार का निरीक्षण किया। कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने राष्ट्रीय राजमार्ग गीदम रोड में लगाए जा रहे फुटकर सब्जी व्यापारियों और खरीदारों के जान-माल का नुकसान ना हो इसके लिए मिशन कम्पाउंड ग्राउंड में अस्थाई रूप से सब्जी मार्केट लगाने के लिए निगम आयुक्त को निर्देशित किए। इस दौरान अपर कलेक्टर श्री अरविंद एक्का, आयुक्त नगर निगम श्री प्रेम कुमार पटेल, एसडीएम जगदलपुर श्री प्रवीण वर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

 

Baski Thakur

बस्तर प्रवक्ता समाचार पत्र के प्रधान संपादक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *