प. दीनदयाल उपाध्याय वार्ड वार्ड में वृहत पैमाने पर पौधे लगाकर नाम पट्टीका लगाई गई

हमारा वार्ड हरिहर वार्ड प. दीनदयाल उपाध्याय वार्ड
वार्ड में वृहत पैमाने पर पौधे लगाकर नाम पट्टीका लगाई गई
-खास बात पौधों के संरक्षण के लिए स्थानीय संसाधन से ट्री गार्ड का निर्माण किया गया

जगदलपुर शहर के पंडित दीनदयाल उपाध्याय वार्ड में पूर्व पार्षद सुरेश गुप्ता जो पौधे लगाने और पर्यावरण संरक्षण के कार्य मे लगे रहते है के नेतृत्व में आज वृहद पौधरोपण कार्यक्रम किया गया साथ ही रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए आयुष विभाग के द्वारा काढ़ा का वितरण किया गया ! वार्ड के सम्मानीय श्याम बिहारी मालवीय जी का आज 72 वा जन्मदिवस था श्री श्याम बिहारी मालवीय जी स्थानीय स्तर सामाजिक रचनात्मक कार्यों में सहभागीता रहती है इस अवसर पे निम, मौलश्री,बादाम, गुलमोहर, आंवला अमरूद कदम पारिजात बेल जैसे पौधे वार्ड में सक्सेस कान्वेंट के पास पुरानी भट्टी रोड राउत पारा में वृहद वृक्षारोपण किया गया, और संकल्प दिलाई गई !
वृक्षारोपण में आजाद चौक के युवा गणेश उत्सव समिति के युवाओं ने पौधे लगाकर पर्यावरण को बचाए रखने के लिए हमेशा प्रयत्न करने का संकल्प लिया ! इस वार्ड के पूर्व निवासी संपत झा जी भी इस पौधरोपण और संकल्प कार्यक्रम के साथ साथ, जन्म दिवस और काढ़ा वितरण में सम्मिलित हुए उन्होंने भी पौधे लगाने और इसके संरक्षण में सबकी जिम्मेदारी निभाने हेतु संकल्प दोहरवाया ! पौधे लगाने के पश्चात इसे ट्री गार्ड से सुरक्षित किया गया, खास बात यह रही की सारे पौधे हेतु ट्री गार्ड शासकीय राशी लगे बगेर, स्थानीय संसाधनों से बनाया गया !

बॉस के टुकड़े को लेकर प्लास्टिक की जाली लगाई गई और प्रत्येक पौधे में नाम पटीका लगाया गया हर पौधे के लिए परिवार और व्यक्तियों ने जिम्मेदारी संकल्प पूर्वक लिया इस कार्यक्रम में वार्ड पार्षद श्रीमती सुविता गुप्ता, रोशन झा,विवेक झा, श्याम बिहारी मालवीय, सुनील जैन, अमर झा, सूर्य भूषण सिंह, अमित तिवारी, श्रीमती सीमा कौर, गुरप्रीत सिंह, गौरव सेठिया, यश जसप्रीत कुणाल एवम वार्ड के अन्य सदस्य उपस्थित हुए, विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में इन्दिरवती बचाओ अभियान से श्री सम्पत झा सम्मिलित हुए,,

Baski Thakur

बस्तर प्रवक्ता समाचार पत्र के प्रधान संपादक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *