नारायणपुर को मिली 108 की एडवांस लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस के साथ एक बीएलएस एम्बुलेंस

नारायणपुर को मिली 108 की एडवांस लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस के साथ एक बीएलएस एम्बुलेंस

जिले में स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार की दिशा में शनिवार का दिन बेहद खास रहा। नारायणपुर को 108 की एडवांस लाइफ सपोर्ट सिस्टम के साथ ही एक बीएलएस एम्बुलेंस मिली है।
आज जिला मुख्यालय में विधायक, छत्तीसगढ़ राज्य हस्तशिल्प विकास बोर्ड के अध्यक्ष श्री चंदन कश्यप ने नई एम्बुलेंस का विधि विधान से पूजा अर्चना कर हरी झंडी दिखाते हुए जनता की सेवा में समर्पित किया।
एडवांस लाइफ सपोर्ट वाली एम्बुलेंस जहां जिला मुख्यालय एवं बीएलएस एम्बुलेंस ओरछा के माध्यम से अपनी सेवाएं देंगी।

संजीवनी एक्सप्रेस का संचालन करने वाली संस्था जेएईएस द्वारा एडवांस लाइफ सपोर्ट सिस्टम और बीएलएस एम्बुलेंस दिए जाने से आपातकालीन परिस्थितियों में लोगों को और बेहतर सुविधाएं मिल पाएंगी। क्रिटिकल मरीज के लिए यह एम्बुलेंस अत्याधिक सहायक सिद्ध होगी।

खास है 108 की एएलएस एम्बुलेंस

यह एडवांस एम्बुलेंस मॉनिटर, डी फिब्रिलेटर , सिरिंज पम्प, लेरेन्जो स्कोप और वेंटिलेटर जैसे अत्याधुनिक जीवन रक्षक उपकरणों से सुसज्जित है। किसी भी क्रिटिकल परिस्थिति में मरीज को हॉस्पिटल लाने के दौरान उनकी जान बचाने में यह एम्बुलेंस अत्यंत सहायक सिद्ध होगी। एम्बुलेन्स में ट्रेंड ईएमटी और पायलट का स्टाफ 24 घंटे अपनी ड्यूटी देंगे।

इस अवसर पर सीएमएचओ डॉ. आर.के.गोटा, सिविल सर्जन डॉ. एम.आर सूर्यवंशी, 108 के रिजिनल मैनेजर मुकेश शांडिल्य, जिला प्रबंधक हेमराज सिंह सहित अन्य गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति रही।

Baski Thakur

बस्तर प्रवक्ता समाचार पत्र के प्रधान संपादक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *