मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के संदेश के परिपालन में जुटे संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने विधानसभा क्षेत्र के आठ गांवों में बांटे खाद्यान्न सामग्री

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के संदेश के परिपालन में जुटे संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने विधानसभा क्षेत्र के आठ गांवों में बांटे खाद्यान्न सामग्री

जगदलपुर।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के दिए गए संदेश के अनुसार संसदीय सचिव व जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन लॉकडाऊन के दौरान ग्रामीणों के बीच पहुंच रहें हैं और जरुरतमंदों की रोजमर्रा की सामग्री प्रदान कर रहें हैं। इस कोरोना संक्रमण काल में जरुरतमंदों को भोजन सामग्री, मास्क, सेनेटाइजर सहित अन्य सामग्री भी संसदीय सचिव व जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन द्वारा वितरित किया जा रहा है।इसी तारतम्य में जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत संसदीय सचिव व जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन ने कुम्हली, बम्हनी,चोकावाड़ा,धनपुंजी, कस्तुरी, नगरनार व भेजापदर में खाद्यान्न सामग्री प्रदान किया। संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में छत्तीसगढ़ के संवेदनशील मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा दो माह का राशन फ्री देने की शुरुआत की है और ग्रामीण अंचलों में रोजगार गारंटी योजना अंतर्गत कार्य भी कराये जा रहें हैं। भूपेश बघेल सरकार के निर्देश पर जरुरतमंदों को खाद्यान्न सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है। संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने कहा कि कोरोना से बचाने के लिए मास्क लगाने, सेनेटाइज करने व नियमित रूप से हाथ धोने के लिए प्रेरित भी किया जा रहा है और सोशल डिस्टेंस का पालन कराया जा रहा है।

कुष्ठरोगियों को भी दिए गए भोजन सामग्री

चोकावाड़ा ग्राम पंचायत में स्थित देवड़ा झाड़ेश्वर के पास रहने वाले दस कुष्ठ रोगी के परिवार की जीविका मंदिर में पूजा पाठ के अनुसार चलती है,ऐसे कुष्ठरोगियों के दस परिवार की आजीविका का साधन छिन गया है और ऐसे परिवार को भोजन सामग्री प्रदान किया गया।

वैक्सीनेशन के लिए कर रहे प्रेरित

संसदीय सचिव रेखचंद जैन खाद्यान्न सामग्री वितरित करने के साथ-साथ जनता को वैक्सीनेशन के लिए भी ‌प्रेरित कर रहें हैं। श्री जैन ने कहा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश सरकार गरीबों को प्राथमिकता देते हुए वैक्सीनेशन किया जा रहा है और टीकाकरण अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया जा रहा है। जिन लोगों को वैक्सीनेशन कराने में दिक्कत आ रही है, उन्हें प्रेरित करते हुए वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

यह रहे मौजूद

जनपद पंचायत सदस्य जीशान कुरैशी,हेमेश्वरी नाग, सरपंचगण लैखन बघेल, राजेंद्र बघेल,यशोदा साहनी,बुधसन कश्यप, आईटी सेल प्रदेश महासचिव योगेश पानीग्राही, ब्लाक अध्यक्ष विरेंद्र साहनी, लक्ष्मी भारद्वाज,लक्ष्मण सेठिया, संतोष सेठिया,विजय बिसाई, नीलांबर बघेल, नरेंद्र सानुयल,ओगेस्टीन,बैधनाथ नाग,बुचु राम गोयल, रायधर,कमलोचन, सचिव गण सहित अन्य उपस्थित थे।

Baski Thakur

बस्तर प्रवक्ता समाचार पत्र के प्रधान संपादक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *