कोविड केयर सेंटर में मिले सहयोग से आसान हुआ इलाज कोरोना होने के बावजूद नहीं हारी हिम्मत

 

 

कोविड केयर सेंटर में मिले सहयोग से आसान हुआ इलाज कोरोना होने के बावजूद नहीं हारी हिम्मत

जगदलपुर, /कोरोना होने पर अपने आत्मविश्वास को ऊंचा रखते हुए हिम्मत नहीं हारने वाले तेतरखुटी के सूरज यदु और शंकर बघेल को कोरोना नेगेटिव होने के बाद कोविड केयर सेंटर से उपचार प्राप्त कर छुट्टी ले ली है। दोनों ने अपने शीघ्र स्वास्थ्य में कोविड केयर सेंटर में मिले सहयोग की प्रशंसा की।

श्री सूरज यदु ने बताया कि होली त्यौहार के लिए वे धमतरी जिले में स्थित अपने गांव गए थे। वापसी के समय उन्होंने फरसागुड़ा में कोरोना का जांच कराया। उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर वे धरमपुरा स्थित कोविड केयर सेंटर में में भर्ती हुए। वहां उपचार के बाद कोरोना की जांच की गई और उन्हें अब कोरोना से मुक्ति मिल गई है।

श्री शंकर बघेल ने बताया कि उन्हें लगभग एक सप्ताह से सरदर्द की शिकायत थी। उन्होंने सरदर्द के इलाज के लिए कुछ दवाइयां खाईं, मगर कोई राहत नहीं मिली। इसके बाद उन्होंने चिकित्सक की सलाह पर कोरोना की जांच करवाई और उनको कोरोना होने की पुष्टि हुई। राजमिस्त्री के काम करने वाले शंकर का घर मात्र तीन कमरे का है और उस घर में कुल छः सदस्य रहते हैं। अपने परिवार की सुरक्षा को देखते हुए यह स्थिति शंकर के लिए काफी चिंताजनक थी, इएलिये उन्होंने अपना उपचार कोविड केयर सेंटर में रहकर करवाने का निर्णय लिया। वहां मिले उपचार के बाद शंकर कोरोना से मुक्त हो चुके हैं और घर वापस पहुंच चुके हैं। उनके सरदर्द की समस्या भी समाप्त हो चुकी है।दोनों व्यक्ति कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो गए।

Baski Thakur

बस्तर प्रवक्ता समाचार पत्र के प्रधान संपादक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *