कोरोना की जांच के बाद ही दें जिले में प्रवेश कोविड टास्क फोर्स की बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश

 

कोरोना की जांच के बाद ही दें जिले में प्रवेश कोविड टास्क फोर्स की बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश

जगदलपुर, / कलेक्टर श्री रजत बंसल ने कोरोना की जांच के बाद ही बस्तर जिले में प्रवेश के निर्देश दिए हैं। जिला कार्यालय के प्रेरणा कक्ष में आयोजित कोरोना टास्क फोर्स की बैठक में उन्होंने यह भी कहा कि बाहर से आने वालों को नियमानुसार होम आइसोलेशन में रहना अनिवार्य है।
कलेक्टर ने बताया कि बस्तर जिले को अब 6 मई को सुबह 6 बजे तक तक कंटेन्मेंट जोन घोषित किया गया है। इस दौरान लोगों की आवाजाही पर सख्ती से पाबंदी लगाई जाए। उन्होंने इस दौरान किराना सामग्री, फल-सब्जी दूध एवं मांस-मछली की बिक्री के लिए दी गई छूट के संबंध में जानकारी देते हुए बताया इन आवश्यक सामग्री की आपूर्ति होम डिलीवरी के माध्यम से की जा सकेगी। किसी भी परिस्थिति में दुकानें नहीं खोली जाएंगी। दुकानें खुली पाई जाने पर कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा उचित मूल्य की दुकानों के माध्यम से राशन की आपूर्ति के निर्देश दिए गए हैं। इन दुकानों में एक समय मे लोगों की कम से कम उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए टोकन प्रदाय किया जाए। उन्होंने शासन के निर्देशानुसार रोजगारमूलक कार्यों को जारी रखने , मनरेगा के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने और वन विभाग के माध्यम से संचालित कार्यों को निरंतर जारी रखने के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने कोरोना मरीज के संपर्क में आने वाले सभी लोगों की जांच करने और उन्हें सार्वजनिक स्थानों में पहुंचने से रोकने के निर्देश दिए हैं।
कलेक्टर ने कोरोना जांच की रफ्तार बढ़ाने के लिए सभी आवश्यक संसाधनों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कोरोना जांच के लिए तकनीशियनों की नियुक्ति की कार्यवाही भी तेजी से पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने कहा कि कोरोना के तेजी से फैलते संक्रमण को देखते हुए उन्होंने सभी आवश्यक सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री दीपक झा, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री इंद्रजीत चंद्रवाल, सहायक कलेक्टर सुश्री सुरूचि सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री ओमप्रकाश शर्मा सहित राजस्व विभाग, पुलिस विभाग, स्वास्थ्य विभाग एवं संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Baski Thakur

बस्तर प्रवक्ता समाचार पत्र के प्रधान संपादक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *