कलेक्टर बंसल ने की 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों से कोरोना टीकाकरण की अपील

कलेक्टर बंसल ने की 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों से कोरोना टीकाकरण की अपील

जगदलपुर, / कलेक्टर रजत बंसल ने 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को सभी लोगों को अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्र में पहुंचकर कोरोना का टीका लगाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है ऐसे में अधिक से अधिक लोग
स्वास्थ्य केंद्रों पर पहुंच कर टीका लगवाकर अपनी
सुरक्षा सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि बस्तर जिले को कोरोना वेक्सीन की एक और खेप प्राप्त हो गई है, जिसमें कोविशिल्ड की 20 हजार डोज और कोवेक्सिन की 5 हजार 240 डोज प्राप्त हो चुकी है। यह टीकाकरण शासन के गाइडलाइन के अनुसार पूरे सुरक्षित वातावरण में किया जा रहा है। कलेक्टर ने बताया कि 16 जनवरी से प्रारम्भ इस टीकाकरण अभियान में अब तक जिले में 1.42 लाख से अधिक टीके लगाए जा चुके है। वहीं 45 वर्ष से अधिक आयु के कुल लगाए गये टीको की संख्या 1.05 लाख है। वर्तमान में सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रो में कोवैक्सीन के टीके लगाए जाएंगे। इससे पहले कोवैक्सीन के टीके केवल मेडिकल कॉलेज के टीकाकरण केंद्र में लगाए जा रहे थे।
कलेक्टर ने इसके साथ ही कहा कि नियमित रूप से मास्क, सेनेटाइजर व शारीरिक दूरी के पालन में हुई चूक से कोरोना संक्रमण में वृद्धि हुई है। संक्रमण के प्रसार को कम करने के लिये कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन जरूरी है”।
कोरोना संक्रमण के लक्षण सर्दी, खांसी, बुखार व
अन्य लक्षण आने पर इसे नजरअंदाज नही करें। इलाज
में लापरवाही से कोरोना वायरस 4 से 5 दिनों बाद शरीर
में ज्यादा प्रभाव के साथ मरीज की हालत को गंभीर
स्थिति में ले जा सकता है। ऐसे में लोगों को स्वास्थ्य के
प्रति सतर्क रहते हुए कोरोना का टेस्ट लक्षण नजर आने
पर तुरंत कराना चाहिए।

Baski Thakur

बस्तर प्रवक्ता समाचार पत्र के प्रधान संपादक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *