बस्तर

पूर्व विधायक संतोष बाफना ने मेडिकल कॉलेज डिमरापाल का निरीक्षण किया

पूर्व विधायक संतोष बाफना ने मेडिकल कॉलेज डिमरापाल का निरीक्षण किया

जगदलपुर – बस्तर जिले में बढ़ते डेंगू पीड़ित मरीजों को त्वरित राहत पहुॅचाने के उद्देश्य से पूर्व भाजपा विधायक संतोष बाफना ने सोमवार को स्व. बलीराम कश्यप मेडिकल कॉलेज डिमरापाल का निरीक्षण किया।

वे वार्डों में गए और डेंगू पीड़ित मरीजों का हाल व उनके चल रहे उपचार के बारे में संबंधित डॉक्टरों से जाना। और भर्ती मरीजों का बेहतर ढंग से ईलाज कराने की बात कही। इसके अलावा बाफना ने मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक टीकू सिन्हा से अस्पताल के ब्लडबैंक में प्लेटलेट्स की उपलब्धता की भी जानकारी ली एवं मरीजो को आ रही दिक्कतों के मद्देनजर रखते हुए ब्लड बैंक में अब रात में भी भर्ती मरीजों को प्लेटलेट्स उपलब्ध हो सके ऐसी व्यवस्था भी अस्पताल अधीक्षक से कहकर पूर्व विधायक बाफना ने शुरू करवाई और अस्पताल में उपस्थित परिजनों को हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया।

पूर्व विधायक बाफना ने अस्पताल में मरीजों की स्थिति को देखकर निरीक्षण के पश्चात् जगदलपुर नगरनिगम सरकार पर सवाल उठाया और कहा कि, जगदलपुर की वर्तमान निकाय सरकार के डेंगू रोकथाम के लिए किये गये अर्पाप्त प्रबंधन की वजह से लोग लगातार डेंगू ग्रसित हो रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े सिद्ध कर रहे है कि, निगम की सरकार की सारी कवायद असफल होती नजर आ रही है। निगम की सफाई व्यवस्था शहरवासियों के लिए जंजाल बन चुकी है। जिसका परिणाम डेंगू की बढ़ती संख्या के रूप में सामने है। मॉनसून से पहले मोहल्लों में एंटी लार्वा दवा के छिड़काव का अभाव एवं नगरीय सरकार की उदासीनता इस समस्या को बढ़ाने में कारगर साबित हुई है। यदि मॉनसून से पहले ही सारे प्रबंधन कर लिए जाते तो शहरवासियों को ऐसी भयावह स्थिति का सामना नहीं करना पड़ता। इस निरीक्षण के दौरान पूर्व विधायक के साथ जिला भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष अविनाश श्रीवास्तव, रूपेश जैन, अमरनाथ झा, आनंद झा व अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.