बस्तर

एनएमडीसी के स्वतंत्र निदेशक संजय टंडन संजय सिंह एवं डॉ. सदाशिव राव काम्बले पूर्व विधायक संतोष बाफना के आमंत्रण पर उनके निवास पहुंचे।

एनएमडीसी के स्वतंत्र निदेशक संजय टंडन संजय सिंह एवं डॉ. सदाशिव राव काम्बले पूर्व विधायक संतोष बाफना के आमंत्रण पर उनके निवास पहुंचे।

 

जगदलपुर = बस्तर दौरे पर आए एनएमडीसी के स्वतंत्र निदेशक संजय टंडन संजय सिंह एवं डॉ. सदाशिव राव काम्बले भाजपा नेता एवं क्षेत्र के पूर्व विधायक संतोष बाफना के आमंत्रण पर उनके निवास पहुंचे।

जहां उन्होंने एनएमडीसी से संबंधित विभिन्न विषयों को लेकर बस्तर के पूर्व सांसद दिनेश कश्यप की अगुवाई में मांग पत्र सौंपे। जिसमें उन्होंने एनएमडीसी के द्वारा नगरनार संयंत्र के लिए जमीन अधिग्रहण व एमओयू पर हस्ताक्षर करने के दौरान संयंत्र के समीप ही क्षेत्र के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के लिए सुपर स्पेशलिटी अस्पताल स्थापित करने का एनएमडीसी का वादा याद दिलाया ।

और बताया कि स्वास्थ्य सुविधाओं की दृष्टि से बस्तर संभाग अत्यंत ही पिछड़ी स्थिति में है यहां के नागरिक चिकित्सा सुविधा के लिए पूर्णत: राजधानी रायपुर या फिर दूसरे प्रदेश के शहरों जैसे हैदराबाद और विशाखापट्टनम पर ही निर्भर है और वर्तमान समय में पूर्णता की ओर अग्रसर नगरनार इस्पात संयंत्र के आस पास एक भी बड़ा अस्पताल मौजूद नहीं है। संयंत्र में हजारों श्रमिकों के साथ ही एनएमडीसी के अधिकारियों व कर्मचारियों के परिवार भी यहां निवासरत है और वह भी बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं।

बस्तर संभाग की जनता वर्षों से बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए उपेक्षित रही है इसलिए पूर्व सांसद दिनेश कश्यप की अगुवाई में संतोष बाफना ने अतिथि स्वतंत्र निदेशकों से मामले में सहानुभूतिपूर्वक एनएमडीसी द्वारा तय वादे के अनुसार संयंत्र के समीप सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का निर्माण शीघ्र प्रारंभ कराने हेतु आवश्यक कार्यवाही करने की मांग की। इसके अलावा पूर्व विधायक बाफना ने बस्तर में अपने खास अंदाज में मनाए जाने वाले गोंचा पर्व में भगवान जगन्नाथ, देवी सुभद्रा एवं बलभद्र के रथरुढ़ होने से पहले सम्मान स्वरूप चलाई जाने वाली बांस से बनी हुई तुपकी भी अतिथियों को भेंट की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.