बस्तर

भाजयुमो ने विद्युत संविदा कर्मचारियों के आंदोलन को दिया समर्थन

भाजयुमो ने विद्युत संविदा कर्मचारियों के आंदोलन को दिया समर्थन

जगदलपुर। लंबे समय से संविदा विद्युत कर्मचारियों के द्वारा नियमितकरण की मांग को लेकर प्रदेशव्यापी आंदोलन किया जा रहा हैं। विगत दिनों में राजधानी रायपुर में विद्युत संविदा कर्मचारियों के शांतिपूर्ण आंदोलन को पुलिस बल द्वारा जिला प्रशासन के उच्च अधिकारियों के उपस्थिति में भूपेश बघेल की कांग्रेस कांग्रेस सरकार के इशारों पर कर्मचारियों पर निर्ममता से लाठीचार्ज किया गया। जिसके विरोध में जगदलपुर जिला सहित पूरे छत्तीसगढ़ के जिलों में विद्युत संविदा कर्मचारियों के द्वारा एक दिवसीय विरोध प्रदर्शन कर जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा गया। इस आंदोलन पर भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला-बस्तर के जिलाध्यक्ष अविनाश श्रीवास्तव के नेतृत्व में भाजयुमो के पदाधिकारी व कार्यकर्ता प्रदर्शनकारी कर्मचारियों को समर्थन देने पहुँचे।

धरना प्रदर्शन के दौरान भाजयुमो जिलाध्यक्ष अविनाश श्रीवास्तव ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विधानसभा चुनाव के वक़्त इन कर्मचारियों को इनकी मांग पूरा करने का झूठा आश्वासन दिया गया था और जब छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार के आधे से अधिक कार्यकाल बीत जाने के बाद भी इन कर्मचारियों की मांग को पूरा करना दूर इनपर लाठियाँ बरसाई जा रही है। जो कि बेहद निंदनीय कृत्य है।
श्री श्रीवास्तव ने कहा कि जो भी शासकीय कर्मचारी भूपेश बघेल के गुड बुक में आने के लिये कांग्रेस सरकार के एजेंट के रूप में कार्य कर रहे है वो जल्द सुधर जाए। क्योंकि इन कांग्रेस एजेंट अधिकारियों की गुड बुक विपक्ष भी तैयार कर रही है। कांग्रेस सरकार जनता और कर्मचारियों की आवाज सुने या ना सुने लेकिन आंदोलनरत कर्मचारियों की आवाज उच्च अधिकारियों को जरूर सुनना चाहिए और उनका साथ देना चाहिए।
अविनाश श्रीवास्तव ने कहा कि हाल ही में भूपेश बघेल की सरकार ने एक तानाशाही फरमान जारी कर किसी भी प्रकार का धरना प्रदर्शन,रैली हेतु आवेदन देकर अनुमति लेना अनिवार्य कर दिया है। और वहीं आवेदन देने के बाद भी इन विद्युत कर्मचारियों को शांति पूर्ण रूप से रैली निकालने की अनुमति ना देना भी बेहद निंदनीय है। जो खुलेतौर पर अभिव्यक्ति की आजादी व लोकतंत्र की हत्या है। भूपेश बघेल जनता और विपक्षी पार्टी की आवाज से भयभीत होकर कुचलने का प्रयास करना कही न कही दशार्ता है कि भूपेश बघेल और कांग्रेस सरकार की उल्टी गिनती की शुरूवात हो चुकी है।

इस धरना प्रदर्शन में विद्युत संविदा कर्मचारियों के साथ भाजयुमो के जिलाउपाध्यक्ष लक्ष्मण झा,महामंत्री मनोज पटेल, सह कोषाध्यक्ष आनंद झा,अभिषेक तिवारी,अमर झा,विकास पात्रों,श्रीश मिश्रा,अनिमेष चौहान, जितेन्द्र प्रसाद गुप्ता,आशुतोष बाजपेयी, सूरज मिश्रा,राज पांडे,जय पांडे आदि पदाधिकारी व कार्यकर्तागण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.