बस्तर

केंद्रीय राज्यमंत्री मंत्री के बैठक में शामिल हुए बस्तर सांसद दीपक बैज व विधायक राजमन बेंजाम…

केंद्रीय राज्यमंत्री मंत्री के बैठक में शामिल हुए बस्तर सांसद दीपक बैज व विधायक राजमन बेंजाम…

जगदलपुर = आज आकांक्षी जिलों के रूप में केंद्रीय राज्यमंत्री अर्जुन मेघवाल बस्तर जिले के समस्त अधिकारियों के साथ स्थानीय सर्किट हाउस जगदलपुर में बैठक ले रहे थे। लेकिन सांसद व विधायक स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होने के वजह से एक घंटे बाद पहुंचे और बैठक में उपस्थित होकर बस्तर के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा किए।
बैठक के दौरान बस्तर सांसद श्री दीपक बैज ने केंद्रीय राज्यमंत्री के समक्ष निम्न बिंदुओ पे बात रखी…

बस्तर में पर्यटन की आपार संभावनाएं है..जिसे बढ़ाने की आवश्यकता है जिससे यहां के लोगो को रोज़गार मिल सकें और वे आर्थिक रूप में मजबूत हो इसके लिए केंद्र सरकार मदद करें।

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से आज भी बस्तर के विभिन्न पारा मोहल्ले नही जुड़ पाए है जिससे रोड कनेक्टिविटी जरूरी है इसलिए विशेष प्राथमिकता के रूप में सभी पारा मोहल्ले को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से जोड़ा जाए…चूंकि वर्तमान में फेस थ्री चल रहा है जो उन पराओं को जोड़ने की केंद्र सरकार की कार्ययोजना नही है।

प्रधानमंत्री आवास व पेंशन योजना केंद्र सरकार के गाइड लाइन में गरीबों को इसका लाभ मिलना है लेकिन बस्तर के आदिवासी क्षेत्रों में बहुत से पात्र हितग्राहियों जो की सूची में नाम नही होने के कारण केंद्र सरकार के गाइड लाइन में नही आ पा रहे है जिससे उन्हे प्रधानमंत्री आवास व पेंशन योजना का लाभ नही मिल पा रहा है जबकि वो पात्र हितग्राही है इस योजना में इनको लाभ दिलाने हेतु सरकार नियम सिथिल कर रियात दे ताकि उन हितग्राहियों को भी पेंशन व आवास का लाभ मिल सके।

केंद्रीय मंत्री के समक्ष सांसद बैज ने बस्तर में विकास के मुद्दो को लेकर गंभीता से बातें रखी…

बैठक के पश्चात बस्तर सांसद दीपक बैज व चित्रकोट विधायक राजमन बेंजाम ने केंद्रीय राज्यमंत्री के साथ दोपहर का भोजन किया इस दौरान करीबन बीस मिनट तक बस्तर के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा भी हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.