बाफना ने की राज्य सरकार से मुआवजा राशि बढ़ाने की मांग मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख व घायलो को मिले 2-2 लाख मुआवजा

 

बाफना ने की राज्य सरकार से मुआवजा राशि बढ़ाने की मांग मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख व घायलो को मिले 2-2 लाख मुआवजा

सड़क दुर्घटना में महिलाओं की मृत्यु पर बाफना ने जताया शोक

जगदलपुर  कार्यक्रम से पिकअप वाहन में सवार होकर लौट रहे ग्राम कलचा के रहवासियों की उड़ीसा राज्य के कोटपाड़ के समीप हुए भीषण सड़क हादसे पर भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं क्षेत्र के पूर्व विधायक संतोष बाफना ने गहरा दुःख जताया है। उन्होंने ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति की प्रार्थना करते हुए मृतकों के शोक संतप्त स्वजनों को यह दारूण दुःख सहन करने की अपनी संदेवना व्यक्त की है।

बता दें कि, इस सड़क दुर्घटना में जगदलपुर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम कलचा की 9 महिलाओं की मृत्यु होने समेत कई ग्रामीणों की हालात चिंताजनक है जिनका उड़ीसा समेत जगदलपुर के मेडिकल काॅलेज, महारानी अस्पताल एवं राजधानी रायपुर में ईलाज चल रहा है।

पूर्व विधायक संतोष बाफना ने कहा है कि, सूबे के मुखिया माननीय श्री भूपेश बघेल ने अपनी संवेदना दिखाते हुए मृतकों के स्वजनों एवं घायलों के लिए जो आर्थिक सहायता घोषित की है उसके लिए आपका हृदय से साधुवाद। किन्तु वह जीवन यापन के लिए अपर्याप्त है।

इसलिए मेरा राज्य सरकार समेत जिला प्रशासन से भी आग्रह है कि इसे बढ़ाते हुए मृतकों के स्वजनों को 2-2 लाख की जगह 10-10 लाख एवं घायलों के लिए 50 हजार रूपये की जगह 2-2 लाख रूपये की आर्थिक सहायता दी जाए। साथ ही घायलों के लिए समुचित ईलाज की बेहतर से बेहतर व्यवस्था का प्रबंध किया जाए।

Baski Thakur

बस्तर प्रवक्ता समाचार पत्र के प्रधान संपादक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *