बस्तर

एसडीएम ओपी वर्मा ने किया ग्राम मधोता के उप स्वास्थ्य केंद्र, स्कूल एवं आंगनबाड़ी केंद्रों का औचक निरीक्षण

एसडीएम ओपी वर्मा ने किया ग्राम मधोता के उप स्वास्थ्य केंद्र, स्कूल एवं आंगनबाड़ी केंद्रों का औचक निरीक्षण

मध्यान भोजन के संचालन में अव्यवस्था पाए जाने पर प्रभारी प्रधान पाठक विश्वनाथ नाग को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के दिए निर्देश

जगदलपुर, कलेक्टर रजत बंसल के निर्देशानुसार मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराने तथा प्रशासनिक कसावट लाने की दृष्टि से जिले के सभी राजस्व अनुविभागीय के द्वारा लगातार मैदानी स्तर पर भ्रमण किया जा रहा है। निरीक्षण के दौरान वे शासन के विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का समूचित क्रियान्वयन का पड़ताल कर अपने कार्य में उदासीनता बरतने वाले अधिकारी-कर्मचारी के विरूद्ध कार्रवाई कर रहे हैं। इसी क्रम में आज अनुविभागीय अधिकारी बस्तर श्री ओपी वर्मा द्वारा बस्तर विकासखंड के ग्राम मधोता के उप स्वास्थ्य केंद्र, स्कूल एवं आंगनबाड़ी केंद्र का औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान उन्होंने प्राथमिक शाला रोतमापारा मधोता के प्रभारी प्रधान पाठक श्री विश्वनाथ नाग को मध्यान भोजन संचालन में घोर अव्यवस्था पाए जाने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश भी दिए।
उल्लेखनीय है कि प्राथमिक शाला रोतमापारा मधोता के निरीक्षण के दौरान अनुविभागीय अधिकारी श्री ओपी वर्मा के द्वारा रसोई कक्ष में पहुंचकर मध्यान भोजन का निरीक्षण किया गया। मध्यान भोजन में दाल की मात्रा बहुुत ही कम पाया गया। मध्यान भोजन के संबंध में बच्चों से जानकारी लेने पर सप्ताह में एक या दो बार भोजन के साथ सब्जी देने की जानकारी दी। श्री वर्मा द्वारा इस संबंध में प्रभारी प्रधान पाठक श्री नाग से जानकारी लेने पर संतोषप्रद जवाब नहीं दिया गया। एसडीएम श्री वर्मा में मध्यान भोजन के संचालन ने निर्धारित मैन्यू का पालन नहीं करने तथा अपने कर्तव्य में घोर लापरवाही बरतने पर प्रभारी प्रधान पाठक श्री नाग को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान उन्होंने ग्राम मधोता स्थित उप स्वास्थ्य केंद्र एवं आंगनबाड़ी केंद्र क्रमांक-01 का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। श्री वर्मा ने आंगनबाड़ी केंद्र में बच्चों की उपस्थिति कम पाए जाने पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को कारण बताव नोटिस जारी करने के निर्देश भी दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.