अंग्रेजी शराब का अवैध रूप से परिवहन करने और रखने के मामले में दो आरोपियों को रंगे हाथ कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

 

अंग्रेजी शराब का अवैध रूप से परिवहन करने और रखने के मामले में दो आरोपियों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

जगदलपुर  कोतवाली पुलिस के हाथ बड़ी सफलता हांसिल हुई है। पुलिस ने लाखों रुपये के अंग्रेजी शराब का अवैध रूप से परिवहन करने और रखने के मामले में दो आरोपियों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से पुलिस वाहन भी जब्त किया है।
सीएसपी हेमसागर सिदार ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि कुछ लोग वाहन में सामान लेकर की समुंद चौक की तरफ जा रहे है। सूचना मिलते ही कोतवाली टीआई एमन साहू के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। जिसके बाद टीम को समुंद चौक के लिए रवाना किया गया। टीम ने मौके पर पहुंचते ही वहां से गुजरने वाले वाहनों की तलाशी लेना शुरू कर दिया। इसी दौरान पुलिस ने एक बिना नम्बर की स्कूटी वाहन को रोककर उसमें सवार दो व्यक्तियों से पूछताछ करते हुए तलाशी लेना शुरू किया। तलाशी के दौरान पुलिस ने व्यक्तियों के पास रखे बोरे से 100 नग और एक कार्टून से 50 नग अवैध अंग्रेजी शराब के पौवा बरामद किया। कड़ी पूछताछ के बाद दोनों आरोपियों ने पुलिस को बताया कि एनएमडीसी चौक निवासी टुनटुन गुप्ता मध्यप्रदेश से शराब लाकर उन्हें बेचता है। जिसके बाद आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस बड़ांजी थाना क्षेत्र के टिकरा धनोरा के एक घर से 27 कार्टून से 1350 नग अवैध अंग्रेजी के पौवे बरामद किया है। इसकी कीमत 1 लाख 80 हजार रुपये आंकी गई है। जिसके बाद पुलिस ने वाहन में सवार पेल सिंह बघेल (31) निवासी टिकरा धनोरा, मोहन राम कश्यप (25) निवासी टिकरा धनोरा को तत्काल गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ आबकारी की धारा 34 (2) के तहत कार्रवाई करते हुए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। साथ ही इस मामले में फरार आरोपी टुनटुन गुप्ता की पतासाजी में पुलिस जुट गई है।

 

Baski Thakur

बस्तर प्रवक्ता समाचार पत्र के प्रधान संपादक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *