जिला सहकारी केंद्रीय बैंक की वार्षिक बैठक सम्पन्न

जिला सहकारी केंद्रीय बैंक की वार्षिक बैठक सम्पन्न

कोरोना काल में उत्कृष्ट सेवा के लिये अधिकारी कर्मचारियों का किया गया सम्मान

जगदलपुर / जिला केंद्रीय सहकारी बैंक जगदलपुर की वार्षिक बैठक आज बैंक के सभागार में प्राधिकृत अधिकारी एवं कलेेक्टर श्री रजत बंसल की अध्यक्षता में आयोजित की गयी । बैठक में जिला केंद्रीय सहकारी बैंक द्वारा कोरोना काल मे उल्लेखनीय सेवाओं के लिए स्वास्थ्य एवं आयुर्वेद विभाग तथा नगर निगम के अधिकारी कर्मचारियों का सम्मान किया गया। कलेक्टर एवम प्राधिकृत अधिकारी श्री रजत बंसल ने उन्हें प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। बैठक में जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री खान एवं अधिकारी कर्मचारियों के अलावा बैंक प्रतिनिधिगण उपस्थित थे। इस दौरान प्राधिकृत अधिकारी एवं कलेक्टर ने बैंक के वित्तीय स्थिति को सुदृढ़ करने के लिए बैंक एवम समिति के संचालक मंडल तथा अधिकारी कर्मचारियों की योगदान की सराहना की।

बैठक में कलेक्टर एवं प्राधिकृत अधिकारी श्री बंसल ने बैंक की वित्तीय स्थिति के बारे में विस्तार से जानकारी दी।उन्होंने बताया कि बैंक मौजूदा वित्तीय वर्ष में586,77 लाख रुपये की शुद्ध लाभ ले रही है। बैंक की संचित लाभ 3631,68 लाख रही। बैंक की कुल कार्यशील पूंजी 1316,00 करोड़ है। बैंक का कार्य के क्षेत्र सम्पूर्ण बस्तर संभाग है।बैंक संभाग के किसानों को ऋण सुविधा उपलब्ध कराती है। मौजूदा वित्तीय वर्ष में किसानों कैब414 रुपये का करोड़ का अल्पकालीन तथा 91,00 रुपये का करोड़ का मध्य कालीन ऋण उपलब्ध कराया गया। किसानों को 59600 टन रासायनिक खाद तथा लगभग 50000 किवंटल उन्नत बीज उपलब्ध कराया गया। बैंक की वसूली 86,83 प्रतिशत रही।
बैठक में कांकेर से आये प्रतिनिधि द्वारा कांकेर में नया जिला सहकारी केन्दीय बैंक बनाने की मांग की गयी।जिस पर प्राधिकृत अधिकारी श्री बंसल ने यथोचित करवाई का आश्वासन दिया। इस दौरान बैंक के वार्षिक कलेंडर का भी विमोचन किया गया

Baski Thakur

बस्तर प्रवक्ता समाचार पत्र के प्रधान संपादक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *