कला के क्षेत्र में भी बस्तर हुआ आत्मनिर्भर : सांसद

कला के क्षेत्र में भी बस्तर हुआ आत्मनिर्भर : सांसद

स्वर संगीत ग्रुप ने किया नववर्ष 2021 का रंगारंग आगाज

जगदलपुर. गीत-संगीत व सामाजिक कार्यों से जुड़ी स्वर संगीत ग्रुप ने शनिवार को नववर्ष 2021 का रंगारंग आगाज किया. कार्यक्रम के अतिथि सांसद दीपक बैज ने आयोजन की सराहना करते हुए कहा कि बस्तर में कलाकारों की कमी नहीं है एक समय था जब हमें बाहर से कलाकारों को बुलवाना पड़ता था लेकिन आज कला के क्षेत्र में भी हम आत्मनिर्भर हो चुके हैं. कला के हर विधा में बस्तर के छुपे हुए कलाकार उभरकर अब सामने आ रहे हैं इसमें स्वर संगीत ग्रुप की भूमिका भी अहम है. विधायक एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने कहा कि यह एक अभिनव प्रयास है कि स्वर संगीत ग्रुप ने आज मतभेदों को भुलाकर विपरीत विचारधारा के राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को एक मंच पर लाकर खड़ा कर दिया और यह साबित कर दिया कि मतभेद भले हो लेकिन हमारे बीच मनभेद नहीं है. हम सभी का उद्देश्य सिर्फ बस्तर का विकास है.

गौरतलब है कि स्वर संगीत म्यूजिकल ग्रुप द्वारा शनिवार को शहर के चम्पा बाग में नववर्ष 2021 के स्वागत में रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें ग्रूप के कलाकारों द्वारा गीत-संगीत के अलावा नृत्य एवं मिमिक्री की मनोरम प्रस्तुतियां दी गयी. इस कार्यक्रम में अतिथियों के रूप में बस्तर सांसद दीपक बैज, जगदलपुर विधायक एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन, महापौर श्रीमती सफीरा साहू, नपानि की सभापति श्रीमती कविता साहू, नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष संजय पाण्डे, शहर जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष राजीव शर्मा, भाजपा जिला अध्यक्ष रूपसिंह मण्डावी, भाजपा नगर मण्डल अध्यक्ष सुरेश गुप्ता, श्रीमती दीप्ती पाण्डे, यशवर्धन राव, हेमू उपाध्याय, सुशील मौर्य, पार्षद सविता गुप्ता सहित अन्य मौजूद थे. कार्यक्रम में सभी अतिथियों ने अपने उद्बोधन से कलाकारों को प्रेरित किया. कार्यक्रम के संरक्षक मलकीत सिंह गैदू, नीटू भदौरिया, संजय पाण्डे एवं श्रीमती दीप्ती पाण्डे का पूर्ण सहयोग प्राप्त हुआ. कार्यक्रम का कुशल संचालन ग्रुप की सचिव श्रीमती कमल झज्ज एवं सह सचिव समीर जैन ने किया. कार्यक्रम का संयोजन दीपक वाधवानी एवं प्रशांत दास ने किया. ग्रुप के अध्यक्ष बीजू विश्वास, उपाध्यक्ष संग्राम सिंह राणा व आभा सामदेकर, सहसचिव माही श्रीवास्तव, समीर जैन, कोषाध्यक्ष ज्योति गर्ग, कार्यकारिणी सदस्य अखिलेश मिश्रा, मनोज महापात्र, नेमी जैन, गुंजन जैन, कुक्की जारी, जगदीश कुंतल, अभय सामदेकर, मनीष श्रीवास्तव, संगीता सिंह सहित ग्रुप के अन्य सदस्यों का आयोजन को सफल बनाने में अहम भूमिका रही. इस कार्यक्रम में ग्रुप के सभी सदस्य एवं उनका परिवार सहित अन्य आमंत्रित गणमान्य नागरिकगण मौजूद रहे.

इन्होंने दी प्रस्तुतियां

कार्यक्रम में गीत संगीत के अलावा नृत्य की भी मनोरम प्रस्तुति हुई, जिसमें दो प्रतिभावान बालिकाएं कु मेहंदी पाण्डे एवं शिवानी सामदेकर ने नृत्य प्रस्तुत किए वहीं मनीष श्रीवास्तव ने फिल्मी कलाकारों की हूबहू आवाज निकालकर मिमिक्री का प्रदर्शन किया. वहीं ग्रुप के कलाकार संगीता सिंह, नेमी जैन, मनोज महापात्र, दीपक वाधवानी, बीजू विश्वास, प्रशांत दास, संग्राम सिंह राणा, आभा सामदेकर, अभय सामदेकर, जगदीश कुंतल, डॉ दिव्यांशी शुक्ला, माही श्रीवास्तव, कमल झज्ज, शिवप्रकाश सीजी ने अपने गीतों की प्रस्तुतियों से सभी का मन मोह लिया.

 

Baski Thakur

बस्तर प्रवक्ता समाचार पत्र के प्रधान संपादक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *