बस्तर राजनीति

आम आदमी पार्टी ने दिया ‘बदलबो छत्तीसगढ़’ का नारा चुनाव प्रभारी गोपाल राय के साथ राजधानी में उमड़ा जन सैलाब

आम आदमी पार्टी ने दिया ‘बदलबो छत्तीसगढ़’ का नारा चुनाव प्रभारी गोपाल राय के साथ राजधानी में उमड़ा जन सैलाब

जगदलपुर,  पंजाब में शानदार जीत के बाद छत्तीसगढ़ में”बदलबो छत्तीसगढ़” विशाल विजय यात्रा निकाली। आप के वरिष्ठ नेता, दिल्ली के पर्यावरण मंत्री और प्रदेश प्रभारी गोपाल राय और बुराड़ी से विधायक संजीव झा जी के नेतृत्व में रायपुर में एक विशाल रैली निकाली गई।

यात्रा में बस्तर ज़िला अध्यक्ष तरुणा साबे बेदरकर के साथ बस्तर जिला के सभी पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया।आप कार्यकर्ताओं का विशाल हुजूम देखकर अब छत्तीसगढ़ में भी बदलाव की लहर नज़र आ रही है।

आम आदमी पार्टी द्वारा “बदलबो छत्तीसगढ़” विजय यात्रा साइंस कॉलेज मैदान से निकल कर ईदगाह भाटा, पुरानी बस्ती से होते हुए बूढ़ेश्वर मंदिर बूढ़ापारा तक विशाल रैली का आयोजन हुआ। जिसमे भारी संख्या में आप कार्यकर्ताओ ने मिलकर रैली को सफल बनाया। रैली में छत्तीसगढ़ प्रदेश सह प्रभारी सुरेश कठैत ,प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी  प्रदेश सहसंयोजक सूरज उपाध्याय ,प्रदेश सचिव उत्तम जायसवाल  प्रदेश संगठन मंत्री भानु चंद्र  सहित प्रदेश के समस्त पदाधिकारी, प्रदेश के सभी जिलाध्यक्ष और विधानसभा अध्यक्ष समेत सभी पदाधिकारी सामिल हुए।

इस विशाल विजय रैली में लगभग 800 दुपहिया और 200 से ज्यादा कारों का काफिला देखने को मिला जिसमे बहुत से ऐसे साथी जिन्होंने पार्टी में प्रवेश किया है शामिल रहे। प्रदेश प्रभारी गोपाल राय ने संबोधन में कहा कि पंजाब की तरह इस बार छत्तीसगढ़ में भी सरकार बनाने की ओर आगे बढ़ रहे हैं। संजीव झा जी ने कही कि इतनी धूप के बाद रैली में आपका उत्साह और बदलबो छत्तीसगढ़ का नारा बुलंद किया उसके लिए सभी का आभार।

यात्रा में आये प्रदेश के हर जिले के कार्यकर्ताओं का धन्यवाद दिया। प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी जी ने कहा कि दिल्ली से होते हुए पंजाब और पूरे देश में संदेश पहुंचा है कि अबतक भाजपा और कांग्रेस ठेकेदारी कर रहें हैं उसे तोड़ने वाले अब देश में पैदा हो चुके हैं। प्रदेश सचिव उत्तम जायसवाल जी ने कहा कि छत्तीसगढ़ अब बदलाव चाहता है अब परम्परा गत राजनीति को बदलकर जनता शिक्षा व स्वास्थ्य की बदलाव वाली राजनीति चाहती है हम छत्तीसगढ़ में अब दुगने उत्साह से काम करंगे व बदलाव की इस राजनीति को छत्तीसगढ़ के कोने कोने तक पहुचायेंगे आज प्रदेश भर से आये हमारे क्रांतिकारी साथियों को एक नई ऊर्जा मिली है।

यह यात्रा अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारी के रूप में देखा जा रहा है। साथ आप पार्टी ने अगले साल छत्तीसगढ़ विधानसभा की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। राज्य के लोग, खासकर युवा और महिलाएं, कांग्रेस सरकार से निराश हैं और ‘बदलाव’ चाहते हैं।

कल छत्तीसगढ़ में हुए बदलबो छत्तीसगढ़ विजय यात्रा के बाद 2023 में चुनाव का शंखनाद माननीय मंत्री गोपाल राय ने किया और महत्वपूर्ण घोषणा करते हुए माननीय संजीव झा विधायक बुराड़ी को छत्तीसगढ़ का प्रभारी नियुक्त किया गया है और गोपाल राय जी छत्तीसगढ़ के चुनाव प्रभारी होंगे।माननीय गोपाल राय जी और नए प्रदेश प्रभारी संजीव झा ने बस्तर जिला अध्यक्ष समेत सभी जिला अध्यक्षकों की बैठक यात्रा के बाद ली।और सभी जिलाध्यक्षों में ऊर्जा का संचार करते हुए आने वाले चुनाव को लेकर सँगठन तैयारी पर चर्चा की गई।
बदलबो छत्तीसगढ़ विजय यात्रा में बस्तर जिलाध्यक्ष तरुणा साबे बेडरकर के साथ जिला महिला अध्यक्ष आरती पटनायक, जिला युवा सचिव ख़िरपति भारती, विधानसभा अध्यक्ष शुभम सिंह,.विधानसभा अध्यक्ष महिला फूलमती कुड़ियाम, सोशल मीडिया अध्यक्ष धीरज जैन, विवेक पांडेय समेत सैकड़ो कार्यकर्ता उपस्थित रहे राष्ट्रीय परिषद सदस्य ने किया राज्य के सभी 90 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारने व बहुमत के साथ जीत का दावा

जानकारी होकि बस्तर ज़िला अध्यक्ष तरुणा साबे बेदरकर आम आदमी पार्टी की निर्वाचित राष्ट्रीय परिषद सदस्य हैं इस नाते छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान रखकर राष्ट्रीय कार्यालय से प्राप्त निर्देशो व ज़मीनी सक्रियता के आधार पर रणनीति बनाने के लिए विषय चर्चा हुई। तरुणा ने बताया हैकि गोपाल राय जी को राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने छत्तीसगढ़ में चुनाव का प्रभारी बनाया गया है। उनके कुशल नेतृत्व व मार्गदर्शन में छत्तीसगढ़ के सभी 90 विधानसभा में आम आदमी पार्टी अपना प्रत्याशी उतारेगी व बहुमत के साथ दिल्ली व पंजाब के जैसे ही जनहितैषी सरकार का गठन करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.