पूर्व विधायक नगरनार सहित हल्बाकचोरा धान उपार्जन केन्द्र का निरीक्षण करने पहुॅचे

पूर्व विधायक नगरनार सहित हल्बाकचोरा धान उपार्जन केन्द्र का निरीक्षण करने पहुॅचे।

 

 

जगदलपुर  बस्तर प्रवक्ता/ प्रदेश सरकार के समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की व्यवस्था को देखने के लिए जगदलपुर विधानसभा के पूर्व विधायक संतोष बाफना, जनपद पंचायत के पूर्व अध्यक्ष पदलाम नाग एवं जनपद उपाध्यक्ष व भाजपा नगरनार मण्डल के अध्यक्ष सुब्रतो विश्वास जगदलपुर विकासखण्ड के नगरनार क्षेत्र में आने वाले बाबूसेमरा, माड़पाल, मारकेल, नगरनार सहित हल्बाकचोरा धान उपार्जन केन्द्र का निरीक्षण करने पहुॅचे।

लगभग सभी धान खरीदी केन्द्रों में किसानों ने पूर्व विधायक बाफना से वर्तमान सरकार द्वारा उनका रकबा घटा देने व धान खरीदी केन्द्र में बारदाना की कमी एवं नए बरदाने की जगह फटे पुराने बारदाने दिये जाने की शिकायत सहित पिछले वर्ष के धान का पूरा समर्थन मूल्य राज्य सरकार द्वारा अब तक नहीं दिये जाने की भी परेशानी से पूर्व विधायक संतोष बाफना को अवगत कराया।

इस दौरान पूर्व विधायक ने किसान भाईयों से बात करके उनकी समस्याओं को सुनने के पश्चात् उनकी परेशानियों को दूर करने जिले के उच्च अधिकारियों से बात करने का आश्वासन भी दिया।

साथ ही उन्होंने कहा कि, सभी उपार्जन केन्द्रों में जिस प्रकार का अनियमितताओं का अलाम पसरा हुआ है उससे प्रतीत होता है कि, काॅग्रेस की सरकार ने धान खरीदी से पूर्व कोई ठोस योजना तैयार ही नहीं की थी। प्रदेश में धान की खरीदी इस कदर धीमी रफ्तार पर है कि अभी तक लक्ष्य की तुलना में 50 फीसदी से भी कम खरीदी हो पाई है। जबकि खरीदी शुरू हुए एक महीने का समय खत्म होने को है। काॅग्रेस की सरकार का प्रदेश के किसानों का सही तरीके से धान खरीदने का कोई मंसूबा ही नहीं है इसलिए इस सरकार ने पहले तो रकबा ही घटाया दिया और उसके बाद सभी किसानों को टोकन के लिए रोने पर मजबूर कर दिया और अब सभी धान उपार्जन केन्द्रों से बारदाने ही गायब कर दिये। काॅग्रेस सरकार की इस चरमराई व्यवस्था के कारण ही आज धान खरीदी बंद होने की कगार पर पहुॅच गई है। सत्यता तो यह कि किसान हितैषी होने का दावा करने वाले सत्तासीन काॅग्रेस की सरकार को अब किसानों की कोई परवाह ही नहीं है।

पूर्व विधायक बाफना के साथ निरीक्षण के दौरान भाजपा नगरनार मण्डल के महामंत्री  राधेश्याम पेन्द्रे , रघु सेठिया, मोहन सेठिया, गोविंद राव , धनराज नायडू , सूरज नाग ,खगेश्वर देवांगन , नारायण ठाकुर , बस्तरिया बाबू ,  फगनु नाग,  धनसाय भवानी,  त्रिनाथ सेठिया , राजू राव, रूपेश समरथ, रमन , गणेश सेठिया, जयराम नाग, मुरली मनोहर दास, मनीष चालकी, बलीराम दास, धनपति, गिरीश घरत, गणेश नागवंशी, समेत अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Baski Thakur

बस्तर प्रवक्ता समाचार पत्र के प्रधान संपादक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *