बस्तर

बस्तर की उन्नति में महिलाएं कंधे से कंधा मिलाकर दे रही साथ: सांसद श्री बैज

बस्तर की उन्नति में महिलाएं कंधे से कंधा मिलाकर दे रही साथ: सांसद श्री बैज

बादल एकेडमी में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर किया गया महिलाओं को सम्मानित

जगदलपुर / अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आसना स्थित बादल एकेडमी आयोजित सम्मान समारोह में सांसद श्री दीपक बैज ने कहा कि महिलाएं बस्तर के विकास में कंधे से कंधा मिलाकर साथ दे रही हैं।
सांसद श्री बैज ने कहा कि महिलाओं के उत्थान के लिए छत्तीसगढ़ शासन द्वारा अनेक प्रयास किए जा रहे हैं, जिनका सकारात्मक परिणाम भी दिखाई दे रहा है। आज बस्तर की महिलाएं काॅफी उत्पादन, हाईटेक पपीते की खेती, काजू प्रसंस्करण से लेकर साबुन, अगरबत्ती, हर्बल दवाइयां आदि का उत्पादन उत्पादन कर रही हैं।
बस्तर की महिलाएं इसके साथ ही समाज के नेतृत्व का कार्य भी बखूबी कर रही हैं। बस्तर में आज लगभग 60 फीसदी सरपंच के पदों पर महिलाएं ही तैनात हैं। महिलाओं ने यह साबित कर दिया है कि वे अवसर मिलने पर किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से पीछे नहीं हैं।
महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आयोजित इस समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाली 30 महिलाओं को तथा युवोदय के स्वयंसेवकों को सम्मानित करने के साथ ही 10 महिला स्व सहायता समूहों को विभिन्न व्यवसायों के लिए 3 लाख 90 हजार रुपए की राशि का चेक भी प्रदान किया गया।
कार्यक्रम में महापौर श्रीमती सफीरा साहू, जनपद पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती अनिता पोयाम, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री रोहित व्यास, महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री अनिल बिस्वाल सहित बड़ी संख्या में महिलाएं उपस्थित थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.