दीनदयाल.उपाध्याय व्यवसायिक परिसर/बना मयखाना

दीनदयाल.उपाध्याय व्यवसायिक परिसर/बना मयखाना


शहर के विभिन्न सार्वजनिक स्थलो पर आसामाजिक तत्वों द्वारा हो रहे नशाखोरी पर लगाम लगाने हेतु पुलिस अधीक्षक से कार्यवाही की गई मांग

जगदलपुर शहर के दीनदयाल.उपाध्याय (बैला कोठा) व्यवसायिक परिसर का अगर ध्यान नहीं रखा गया तो देंगे धरना
शहर के हृदय स्थल चांदनी चौक में मैं स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय व्यावसायिक परिसर /बेला कोठा में हो रहे मैंखाने और असामाजिक तत्वों का जमावड़ा की जानकारी श्री सुरेश गुप्ता भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष को दी गई, और आग्रह किया गया कि आप आकर इसका अवलोकन करें ! श्री सुरेश गुप्ता ने अपने भाजपा के नेताओं कार्यकर्ता के साथ चांदनी चौक स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय व्यवसायिक परिसर का निरीक्षण किया ! उन्होंने अवलोकन के पश्चात नगर निगम पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि, कांग्रेस की सरकार छत्तीसगढ़ में और जगदलपुर निगम में कांग्रेसी महापौर के द्वारा कोई नई व्यवस्था या मूलभूत शहर की जरूरतों के लिए निर्माण तो नहीं करा रहे हैं, जो पूर्व में मिली धरोहर को भी देखरेख के बगैर नष्ट करते जा रहे हैं !
यह व्यवसायिक परिसर से सिटी कोतवाली मात्र 400 मीटर की दूरी पर स्थित है और दुर्भाग्य है कि यहां शाम होते ही असामाजिक तत्वों का और शराबियों का यह आशियाना/ मैंखाना बन जाता है ! इस और महापौर का किसी प्रकार का ध्यान नहीं देना यह शहर की जनता के साथ धोखा है! दीनदयाल जी के नाम से जो परिसर बनी है इसमें निगम के द्वारा धन अर्जित हेतु दुकानों का विक्रय किया गया और आधे से ज्यादा बिल्डिंग निगम के आधिपत्य में है, ऐसे में निगम की जिम्मेदारी बनती है कि अपनी धरोहर/संपत्ति को ध्यान दें, उसके रखरखाव की चिंता करें ! इस परिसर के अवलोकन के पश्चात सुरेश गुप्ता ने भाजपा नेताओं कार्यकर्ताओं के साथ निगम आयुक्त से मुलाकात कर इस परिसर के देखरेख/वैकल्पिक व्यवस्था करने हेतु बात कही और इस परिसर को तत्काल पूरी तरह से सफाई करने की मांग की, और उन्होंने कहा कि, यदि निगम इसे 7 दिनों के अंदर पूरी तरह से सफाई नहीं करेगी तो भाजपा कार्यकर्ता इस परिसर की सफाई करेगा और, निगम की गैर जिम्मेदार सरकार के खिलाफ धरना भी देंगे !
निगमायुक्त ने आश्वस्त किया की इसकी सफाई तत्काल की जाएगी और इसके वैकल्पिक व्यवस्था जिससे आने वाले समय में इस परिसर की मर्यादा को बनाए रखें ऐसी व्यवस्था की जाएगी !
इसके पश्चात सुरेश गुप्ता एवं भाजपा नेताओं ने बस्तर एसपी दीपक झा से मुलाकात कर दीनदयाल उपाध्याय व्यावसायिक परिसर में असामाजिक तत्वों का जमावड़ा के साथ-साथ, शहर के हर वह स्थान जहां पर शाम 7:00 बजे के बाद मैंखाना के रूप में लोग सार्वजनिक स्थल का उपयोग करते हैं, उन जगहों पर भी पुलिस की निगरानी हेतु बात कही ! इसमें गंगा मुंडा तालाब, क्राइस्ट कॉलेज से बिनाका माल तक को जोड़ने वाली सड़क, दलपत सागर, महात्मा गांधी व्यवसायिक परिसर गीदम रोड एवं स्टेडियम जैसे सार्वजनिक और व्यवसायिक जगहों पर पुलिस की गश्त बढ़ाने एवं असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई करने की मांग की ! इस अवसर पर पार्षद राजपाल कशेर राकेश तिवारी प्रकाश झा रोहित खत्री गणेश काले लक्ष्मण झा अमित तिवारी उपस्थित थे

Baski Thakur

बस्तर प्रवक्ता समाचार पत्र के प्रधान संपादक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *