बस्तर

गोल बाजार के विकास के लिए व्यापारियों का सहयोग आवश्यक:- कलेक्टर बंसल

गोल बाजार के विकास के लिए व्यापारियों का सहयोग आवश्यक:- कलेक्टर बंसल

प्रियदर्शनी स्टेडियम के लिए प्रबंधन समिति बनाने के निर्देश

जगदलपुर / गोल बाजार के विकास के लिए व्यापारियों का सहयोग आवश्यक है। दुकानों के आबंटन के लिए व्यापारियों के प्रतिनिधि तथा नगर निगम और राजस्व अधिकारियों द्वारा आपसी समन्वय से प्रक्रिया पूर्ण करेंगे। उक्त बातें शुक्रवार को कलेक्टर श्री रजत बंसल ने गोल बाजार के व्यापारियों से समूह चर्चा के दौरान कही। कलेक्टर और मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री रोहित व्यास शहर में चल रहे अन्य विकास कार्यों का जायजा लिया। इस अवसर पर आयुक्त नगर निगम प्रेम पटेल, एसडीएम जगदलपुर दिनेश नाग, लोक निर्माण विभाग के राजीव बतरा, तहसीलदार श्री पुष्पराज पात्र सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

गोल बाजार के विकास कार्य में व्यापारियों से चर्चा के दौरान कलेक्टर ने व्यापारियों से प्राप्त दावा-आपत्ति का समय-सीमा में निराकरण कर अन्य कागजी कार्यवाही को पूरा करने के निर्देश राजस्व और नगर निगम के अधिकारियों को दिए। साथ ही उन्होंने दुकान आबंटन में पारदर्शिता के साथ, किराया, रजिस्ट्री दर, फ्री होल्ड, आफसेट वैल्यू का अवलोकन कर आवश्यक कार्यवाही को जल्द करने कहा। साथ ही गोल बाजार से संबंधित व्यापारियों की सूची बनाकर फेसवन के निर्माणाधीन नए भवन में नियमानुसार दुकान आबंटन की कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए। इस अवसर पर व्यापारियों ने भी अपनी शंकाओं को प्रशासन के समक्ष रखे।

इसके उपरांत कलेक्टर श्री बंसल और सीईओ श्री व्यास ने महारानी अस्पताल का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और वार्डों में भर्ती मरीजों से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य की स्थिति तथा अस्पताल प्रबंधन द्वारा दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं की भी जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने ओपीडी में मरीजों का पंजीयन तथा अस्पताल के चिकित्सा अधिकारी व स्वास्थ्य कर्मचारी के उपस्थिति पत्रक का भी निरीक्षण किया। जिसमें बिना पूर्व अनुमति के अनुपस्थित अधिकारी-कर्मचारी को स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिए। अस्पताल परिसर में उन्होंने मातृ-शिशु वार्ड की आवश्यक संसाधन को पूरा करने और निर्माणाधीन बर्न-स्पर्श यूनिट के कार्यों का अवलोकन कर जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने अस्पताल प्रबंधन को सीनियर सिटीजन की सुविधाओं में वृद्धि करने, रेफरेंस रजिस्टर को अद्यतन रखने तथा व्हील चेयर में अटेंडर रखने के निर्देश दिए।

इसके अलावा कलेक्टर श्री बंसल ने हाता ग्राउण्ड से जिला न्यायालय को जोड़ने वाले सड़क के चैड़ीकरण कार्ययोजना का मौका निरीक्षण कर निर्माण संस्था को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने प्रियदर्शनी स्टेडियम में विकास कार्यों का अवलोकन कर समय-सीमा कार्य को पूर्ण करने के निर्देश दिए। साथ ही अनुविभागीय दंडाधिकारी जगदलपुर को प्रियदर्शनी स्टेडियम के लिए प्रबंधन समिति का जल्द गठन कर मैदान की सुरक्षा सहित अन्य व्यवस्थाओं का सूचारू संचालन करने कहा। इसके साथ ही आमागुड़ा चैक और एनएमडीसी चैक के सौन्दर्यीकरण के कार्य के साथ-साथ पुराने बस स्टैंड में स्थित व्यावसायीक परिसर में सी-मार्ट की स्थापना के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.