बकावंड वन परीक्षेत्र अधिकारी राजकुमार ध्रुव के द्वारा, लगभग 500 से 600 मजदूरों नही मिला रोजी

बकावंड वन परीक्षेत्र अधिकारी राजकुमार ध्रुव के द्वारा, लगभग 500 से 600 मजदूरों नही मिला रोजी

बकावंड वन परीक्षेत्र अधिकारियों की शिकायत लेकर मजदूर पहुंचे सुरेश गुप्ता के पास

7 माह पूर्व नरवा गरवा घुरवा बाड़ी में किए कार्यो का भुगतान नहीं मजदूर परेशान

कोरोना काल में राहत पहुंचाने के नाम पर कराए गए कार्य का भुगतान 7 माह बाद भी नहीं

बकावंड़ बस्तर प्रवक्ता /  कोरोना काल में छत्तीसगढ़ की सरकार ने बड़े-बड़े खोकले दावे किए , मजदूरों को रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है ! सुरेश गुप्ता मंडल अध्यक्ष जगदलपुर ने बताया कि आज बकावंड क्षेत्र के ग्रामीण कचनार, आमागुड़ा, ढोढरेपाल, टीयूष गुड़ा, उलनार गांव से लगभग70-75 मजदूर मिलकर अपने परेशानियां बताएं !

मजदूरों ने बताया कि लगभग 7 माह पूर्व  राजकुमार ध्रुव वन परीक्षेत्र बकावंड के द्वारा, लगभग 500 से 600 मजदूरों का पेमेंट नहीं हुआ है ! यह मजदूर बताएं कि कैंपा मद में मिट्टी का कार्य कंटूरटेंच व अन्य कार्य नरवा गरवा धुरवा बाड़ी योजना के अंतर्गत, हम लोगों से कार्य करवाया गया ! यह कार्य कोरोना 19 को ध्यान में रखकर शासन ने मजदूरों को कार्य करा कर, उन्हें तत्काल भुगतान करना बताया बताया जाकर राहत कार्य को ध्यान में रखकर करवाया गया ! जिससे इनके परिवार का भरण पोषण हो सके !

मजदूरों के द्वारा बड़ी उम्मीद से शासन की योजनाओं में शामिल होकर इन्होंने अपने खून पसीने बहाये, मगर दुर्भाग्य इन मजदूरों का की, काम करने के उपरांत यह लगभग 7 महीने से अधिकारियों के चक्कर काट रहे हैं, कांग्रेस के जनप्रतिनिधियों तक अपनी बात पहुंचाई मगर, इनका भुगतान नहीं हुआ ! किसी ने इनकी तकलीफों को नहीं सुना !

आज यह मजदूर अपनी परेशानी को लेकर जगदलपुर में  सुरेश गुप्ता मंडल अध्यक्ष से मिलकर अपनी सारी बातें रखें श्र सुरेश गुप्ता ने इन मजदूरों को लेकर तत्काल वन मंडलाधिकारी महोदय से मुलाकात कर इन्हें तत्काल भुगतान हेतु बात पर रखा और राजकुमार ध्रुव पूर्व व वर्तमान जे पी दर्रो वन परीक्षेत्र अधिकारि बकावंड के ऊपर जिन्होंने गरीबों मजदूरों  से कार्य करा कर इन्हें समय पर भुगतान नहीं किया, इनके ऊपर भी कार्यवाही करते हुए नियमतः इन गैर जिम्मेदार अधिकारियों के वेतन से 50% अतिरिक्त पेनाल्टी प्रति श्रमिक दिवस अनुसार श्रम अधिनियम के अंतर्गत भुगतान करवाए जाने का भी मांग किया !

वन मंडल अधिकारी  से मुलाकात के दौरान बड़ी संख्या में मजदूरों के साथ साथ भाजपा नेता राकेश तिवारी भी उपस्थित थे ! वन मंडल अधिकारी ने यथाशीघ्र भुगतान का आश्वासन दिया!

Baski Thakur

बस्तर प्रवक्ता समाचार पत्र के प्रधान संपादक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *