भूपेश सरकार पर भाजपा के तथ्यविहीन आरोपों पर कांग्रेस का पलटवार

 

भूपेश सरकार पर भाजपा के तथ्यविहीन आरोपों पर कांग्रेस का पलटवार

जगदलपुर । प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक दुबे ने कहा है कि छत्तीसगढ़िया मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ 2 सालों में गड़बो नवा छत्तीसगढ़ की परिकल्पना के साथ नए आयाम गढ़ रहा है। किसान, गौठान, स्कूल, वन अधिकार, हाट बाजार, वन विभाग, फूड पार्क, छोटे भूखंडों का पंजीयन, बिजली बिल हाफ, किसान का कर्जा माफ, वन अधिकार पत्र, किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना जैसी महत्वकांक्षी अनेकों योजनाएं हैं, जो प्रदेश के ग्रामीण अर्थव्यवस्था की उन्नति के साथ साथ प्रदेश की आर्थिक उन्नति को भी प्रगति प्रदान कर रही हैं।जो कहा सो किया की बात चरितार्थ हो रही है। इस सच को भाजपा स्वीकार ना कर प्रदेश सरकार पर अनर्गल आरोप लगाने का प्रयास कर रही है। जबकि वास्तविकता यह रही है कि भाजपा ने राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में संभावित हार को देखते हुए सरकारी खज़ाना पूरी तरह से खाली कर दिया था।

भाजपा द्वारा भूपेश सरकार के दो वर्ष पर सरकारी कर्ज से बेहाल होने के आरोप पर पलटवार करते हुए छत्तीसगढ प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रवक्ता आलोक दुबे ने कहा है कि देश की हर सरकार शासकीय कर्ज, प्रदेश की जनता के वर्तमान परिस्थितियों और उत्तम आर्थिक भविष्य के लिए लेती है। छत्तीसगढ़ में धान खरीदी के लिए पूर्व सरकारें भी कर्ज लेतीं रहीं है, जिससे किसानों को उनकी मेहनत,परिश्रम का आर्थिक मोल दिया जा सके,और बाद में मय ब्याज सरकार लौटाती भी है, यह सतत प्रक्रिया का हिस्सा है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ने आलोक दुबे ने कहा है कि क्या देश में भाजपा शासित राज्यों ने सरकारी कर्ज नहीं लिया।मध्यप्रदेश,हरियाणा,उत्तर प्रदेश,गुजरात जैसे बड़े राज्यो ने भी कर्ज़ लिया है, तो क्या, सरकार बदहाल हो जाती है। अगर ऐसा होता है तो भाजपा के नेताओं को यह स्वीकार करना चाहिए केंद्र में बैठी मोदी सरकार ने अपने ही भाजपा शासित राज्यों को बदहाली के कगार पर छोड़ रखा है जिससे उन्हें कर्ज लेकर सरकार चलाने की आवश्यकता पड़ रही है यह केंद्र में बैठी मोदी सरकार की विफलता है।

प्रदेश प्रवक्ता आलोक दुबे ने कहा है कि छत्तीसगढ़ प्रदेश में चंद सीटों पर सिमट चुकी भाजपा के जनप्रतिनिधि संपूर्ण प्रदेश में पत्र- वार्ता कर,जनहितकारी भूपेश सरकार पर,तथ्यविहीन आरोप लगाकर शीर्ष नेतृत्व के सामने अपनी उपस्थिति दर्शाने का प्रयास मात्र कर रहे हैं।

 

Baski Thakur

बस्तर प्रवक्ता समाचार पत्र के प्रधान संपादक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *