केन्द्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते पहुंचे एमएमडीसी किरंदुल, किया खनन कार्यों का निरीक्षण

केन्द्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते पहुंचे एमएमडीसी किरंदुल, किया खनन कार्यों का निरीक्षण

एनएमडीसी, किरंदुल केन्द्रीय इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते शुक्रवार को दो दिवसीय प्रवास पर एनएमडीसी किरंदुल पहुंचे। किरंदुल विश्राम भवन पहुंचने पर एनएमडीसी के निदेशक उत्पादन पी.के.सतपथी और निदेशक,वाणिज्य ए.के.मेहता समेत एनएमडीसी के वरिष्ठ अधिकारियों ने कुलस्ते का स्वागत किया।

अपने प्रवास के दौरान कुलस्ते ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एनएमडीसी किरंदुल कांप्लेक्स के विभिन्न खदानों का निरीक्षण किया। केन्द्रीय मंत्री ने लौह अयस्क निक्षेप क्रमांक-11 बी के व्यू प्वाईंट से 11-सी खदान का अवलोकन किया। व्यू प्वाईंट पर एनएमडीसी के निदेशक उत्पादन पी.के.सतपथी समेत वरिष्ठ अधिकारियों ने केन्द्रीय मंत्री को किरंदुल कांप्लेक्स के विभिन्न खनन गतिविधियों की जानकारी दी। बाद में श्री कुलस्ते निक्षेप क्रमांक-11 सी पहुंचकर वहां चल रहे विभिन्न कार्यों का निरीक्षण किया और विभिन्न गतिविधियों के बारे में जानकारी प्राप्त की। केन्द्रीय मंत्री ने निक्षेप-11 बी स्थित क्रशर प्लांट का भी अवलोकन किया।
अपने प्रवास के दौरान केन्द्रीय मंत्री ने एनएमडीसी के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक लेकर खनन कार्यों की समीक्षा की। इस अवसर पर बैठक में इस्पात मंत्रालय के निदेशक अमन शर्मा, केन्द्रीय मंत्री के पीएस अनिल कुमार, एनएमडीसी के निदेशक उत्पादन पी.के.सतपथी, निदेशक,वाणिज्य ए.के.मेहता, किरंदुल कांप्लेक्स के अधिशासी निदेशक जी.गोविन्द राज समेत सभी वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।
केन्द्रीय मंत्री के प्रवास के दौरान कांकेर सांसद मोहन मंडावी और पूर्व अजाक मंत्री केदार कश्यप भी मौजूद थे। अपने प्रवास के दौरान केन्द्रीय मंत्री शनिवार को एनएमडीसी बचेली कांप्लेक्स का दौरा कर वहां के खनन कार्यों का निरीक्षण करने के साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

Baski Thakur

बस्तर प्रवक्ता समाचार पत्र के प्रधान संपादक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *