बस्तर

कलेक्टर रजत बंसल ने रेलवे भूमि के कब्जाधारियों को आश्वासन दिया कि उन्हें बेघरबार नहीं होने दिया जाएगा

कलेक्टर रजत बंसल ने रेलवे भूमि के कब्जाधारियों को आश्वासन दिया कि उन्हें बेघरबार नहीं होने दिया जाएगा

 

जगदलपुर:-कलेक्टर रजत बंसल ने रेलवे भूमि के कब्जाधारियों को आश्वासन दिया कि उन्हें बेघरबार नहीं होने दिया जाएगा और कब्जा हटाने की मोहलत के साथ ही व्यवस्थापन के संबंध में भी रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों से पहल की जाएगी। रेलवे द्वारा भूमि कब्जा को हटाने की नोटिस मिलने पर कलेक्टर रजत बंसल के समक्ष राहत के लिए निवेदन करने पहुंचे कब्जाधारियों ने कलेक्टर को बताया कि रेलवे द्वारा सभी कब्जाधारियों को कब्जा हटाने की नोटिस दी गई है। अत्यंत अल्प समय में कब्जा हटाने की नोटिस से सभी परेशान हैं, कि वे इतने कम समय में आवास की व्यवस्था कैसे करें। कलेक्टर श्री बंसल ने कहा कि वे कब्जा हटाने के लिए मोहलत देने हेतु रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों से पहल करेंगे। इसके साथ ही वे व्यवस्थापन के संबंध में अवगत कराएंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वयं इस मामले में संज्ञान लिया है और कब्जा हटाने के पूर्व व्यवस्थापन हेतु रेलवे के अधिकारियों से चर्चा करने के निर्देश दिए हैं।
कलेक्टर ने कब्जाधारियों से चर्चा के दौरान अनुविभागीय दण्डाधिकारी दिनेश नाग को कब्जाधारियों की वास्तविक स्थिति और संख्या के संबंध में जानकारी प्राप्त करने के लिए राजस्व विभाग, वन विभाग, नगर निगम और रेलवे के अधिकारियों के संयुक्त दल के माध्यम से सर्वेक्षण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कब्जाधारियों को भी अपने परिवार के सदस्यों की पहचान पत्र के साथ ही बिजली और नल बिल जैसे दस्तावेज तैयार रखने को कहा, जिससे वास्तविक कब्जाधारियों की पहचान हो सके। उन्होंने कब्जाधारियों को धैर्य बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि प्रशासन द्वारा किसी भी प्रकार की सख्ती नहीं बरती जाएगी। वहीं कुछ लोगों ने चर्चा के दौरान यह भी बताया कि कुछ बाहरी तत्व आकर लोगों को उकसाने का प्रयास करते हैं और प्रशासनिक अधिकारियों से अभद्र व्यवहार करते हैं। किसी भी हिंसात्मक गतिविधि में कब्जाधारियों का कोई हाथ नहीं है।

कलेक्टर ने सभी कब्जाधारियों को शांति एवं धैर्य बनाए रखने और ऐसे बाहरी तत्वों के प्रभाव में नहीं आने की अपील भी की, जिससे इस समस्या का शीघ्र समाधान किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.