बस्तर

कांग्रेस आंदोलन को ख़त्म कराने अमानवीय कृत्य पर उतरी -केदार कश्यप

कांग्रेस आंदोलन को ख़त्म कराने अमानवीय कृत्य पर उतरी -केदार कश्यप

जगदलपुर बोधघाट थाना के सामने 15 दिनों से लगातार धरने से घबराई कांग्रेस षड्यंत्र की सारी हदें पार,अमानवीय कृत पर उतरे कांग्रेसी मजदूर संगठन के नेता पीड़ितों की प्रताड़ना की खबर सुनकर भाजपाई पहुँचे रेलवे कॉलोनी संजय गांधी वार्ड
पीड़ितों को तोड़ने की एक और नापाक कोशिश विफल

कर्मचारी संगठन की नाकाम कोशिश भाजपा के आक्रोश के बाद तत्काल लाइट और नल जोड़े गए ! रेलवे का कोई भी कर्मचारी अधिकारी प्रदर्शन के दौरान सामने नहीं आया !
पूर्व में प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ठगे गए पीड़ित परिवारों को तोड़ने की कोशिश की जा रही है ! जिसे भाजपा के नेताओं ने मौके में जाकर विफल किया कांग्रेस समर्थित इंटूट मजदूर संगठन ने स्थानीय रेलवे प्रशासन पर दबाव बनाकर कल रात से अवैधानिक तरीके से सभी पीड़ित परिवारों का लाइट काटा और आज 11:00 बजे से वहां निवासरत लोगों को शाम तक का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि तुम सब अपने मकान खाली करें और कुछ मकानों को सील भी कर दिया गया !
इसकी जानकारी भारतीय जनता पार्टी को पीड़ितों ने दी भारतीय जनता पार्टी 1:00 बजे रेलवे कॉलोनी पहुंच कार्यवाही करने की जानकारी ली !
रेलवे कर्मचारी नेता विजयपाल से कार्रवाई के आदेश कॉपी मांगी और घरों में सील लगाना घर को खाली कराना इसकी वैधानिक प्रक्रिया और पेपर मांगी गई इंटुक नेता विजय पाल ने कोई वैधानिक आदेश नहीं दिखाने पर भाजपा के नेता और युवाओं ने आक्रोश व्यक्त किया और रेलवे प्रशासन और डीआरएम के खिलाफ नारेबाजी करने लगे ! पीड़ित महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार हुआ पीड़ित महिलाओं अपने घरों से बाहर बैठना पड़ा उनके बच्चे आज दिन भर भूखे रहे इन सब पीड़ा को देख भाजपा के सारे आला नेता भी मौके पर पहुंच कर रेलवे प्रशासन को फटकार लगाकर तत्काल सभी की लाइट और नल को जुड़वाएं ! और अल्टीमेटम दिया गया की अवैधानिक तरीके से भय दिखाकर किसी पर कोई भी कार्यवाही की जाती है तो इसकी संपूर्ण जिम्मेदार कांग्रेस समर्थित मजदूर संगठन की होगी, कोई भी अप्रिय घटना घटती है तो इसके लिए इंटुक के नेता जिम्मेदार होंगे, मौके पर से ही भाजपा प्रवक्ता केदार कश्यप ने कलेक्टर रजत बंसल जी को फोन लगाकर इस घटना के बारे में अवगत कराकर कड़ा विरोध दर्ज कराया ! प्रशासनिक व्यवस्था कानून व्यवस्था की चिंता जताई और दूरभाष में कलेक्टर महोदय से कहा कि इन पीड़ित परिवारों को प्रभावित करने का प्रयास बार-बार किया जा रहा है ! इनकी संपूर्ण सुरक्षा की जिम्मेदारी प्रशासन की है और प्रशासन इसे संज्ञान में तत्काल ले भाजपा के नेताओं का जमावड़ा होता देख इंटुक के नेताओं के द्वारा जो कारवाही पीड़ितों को प्रभावित करने इनका मनोबल तोड़ने के लिए की जा रही थी इन्होंने तत्काल लोगों के नलों को बहाल किया, लाइट को जोड़ा, और घरों में लगाए सिल को तोड़ा !इससे यह स्पष्ट होता है कि लगातार 15 दिन धरने में बैठने से घबराई कांग्रेश ने अपने मजदूर संगठन का उपयोग कर अपराधियों को बचाने का पूरा प्रयास कर रही है पूरी कांग्रेस पार्टी को पता है कि f.i.r. होने के बाद इस प्रधानमंत्री आवास घोटाला कांड में बड़े-बड़े नेताओं का नाम सामने आएगा और कांग्रेस निम्न हरकत करने से बाज नहीं आ रही है !
मौक़े पर पहुँचे केदार कश्यप ने कहा है कि कांग्रेसी आंदोलन को ख़त्म करने के लिए गंदी राजनीति पर उतर आए हैं जब एक बड़ा हिस्सा अवैध रूप से बसा है उन्हें मकान दिलाने की जगह सिर्फ़ 44 लोगों को टारगेट कर उन्हें बेदख़ल करने का प्रयास किया जा रहा है ! जिन्हें न्याय मिलना चाहिए उनके साथ जानवरों जैसा सलूक किया जा रहा है जनता देख रही है और उसका जवाब भी शीघ्र देगी !
प्रदेश महामंत्री किरण देव ने कहा है कि यह अमानवीय कृत्य है कहाँ पुलिस को एफ़आइआर दर्ज करना चाहिए वहाँ न्याय मिलना तो दूर रेलवे के मज़दूर संगठन दलालों के साथ मिलकर आवास ख़ाली करने पर तुले हैं जो कि बहुत निम्न स्तर का कृत्य है !
अध्यक्ष रूप सिंह मण्डावी ने कहा यह बदले की राजनीति है रातोरात किसी को बेदख़ल कर देना यह अन्याय है भाजपा इसका विरोध लगातार करेगी !
नेता प्रतिपक्ष संजय पांडे ने कहा कि रेलवे के कुछ मज़दूर नेता यहाँ एक और तो अवैध वस्ती बसाकर पैसे कमा रहे हैं,हर रोज़ नया अतिक्रमण रेलवे कॉलोनी में करवा रहे हैं ! पार्षद के साथ सब मिल कर भ्रष्टाचार में संलिप्त है और इनका धंधा बंद न हो जाए इसलिए यह न्याय माँग रही महिलाओं को ही टारगेट बनाकर बेदख़ल की कार्रवाई कर रहे हैं ! इससे संगठित लूट में पार्षद के साथ रेलवे के कर्मचारी और कांग्रेस के बड़े नेता भी शामिल है !

नगर अध्यक्ष सुरेश गुप्ता ने कहा है कि ऐसी गंदी मानसिकता समाज में बर्दाश्त नहीं की जाएगी सरकार का काम आवास दिलाना है परंतु तानाशाही कांग्रेस आवास दिलाने के नाम पर 25पच्चीस हज़ार की लूट कर रही है और उन्हें आवास से बेदख़ल भी कर रही है ! पीड़ितों को न्याय दिलाने तक भाजपा संघर्ष करेगी नगरबंद भी होगा और आमरण अनशन भी किया जायेगा !

आज इस दौरान केदार कश्यप,महामंत्री किरण देव ,पूर्व विधायक संतोष बाफना जी डॉक्टरसुभाउ कश्यप , रूप सिंह मंडावी सुधीर पांडे जी विद्या शरण तिवारी रामाश्रय सिंह राजेंद्र बाजपेई बबलू दुबे रिंकू पांडे संजय पांडे सुरेश गुप्ता लक्ष्मी कश्यप दयावती देवांगन आलोक अवस्थी वेदांत दीक्षित, अविनाश श्रीवास्तव अतुल सिम्हा अभय दीक्षित योगेश शुक्ला गणेश काले आनंद झा अभिषेक तिवारी शशि नाथ पाठक मनोज पटेल दीपक तिवारी बंटू पांडेय वसीम खान अनिमेष चौहान राज पांडे आलेख तिवारी अशोक नवतानी शिवम पांडे रवि कश्यप मनोज ठाकुर गीता नाग कृष्णा राय, श्रेयांश जैन, राधा बघेल, भुनेश्वर ध्रुव, शंभू नाथ धनसिंह नायक महेंद्र पटेल रोशन झा शैलेश श्रीवास्तव अलका सेंगर, ममता पोटाई अतुल कौशल विनय राजू सतीश बाजपेई की लोकेश्वर राव राजेश दास जगतपाल सिंह चौहान शुभ पांडेय,सविता गुप्ता, आर्यन बजाज, बालकृष्ण तिवारी के साथ स्थानीय पूरे 40 से अधिक पीड़ित परिवार उपस्थित थे !

Leave a Reply

Your email address will not be published.