बस्तर

बस्तर पुलिस को 24 घण्टों के अंदर ही दो बड़ी सफलताएं मिली है

बस्तर पुलिस को 24 घण्टों के अंदर ही दो बड़ी सफलताएं मिली है

 

जगदलपुर – बस्तर पुलिस के द्वारा जिले में अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में को बस्तर पुलिस को 24 घण्टों के अंदर ही दो बड़ी सफलताएं मिली है। बस्तर पुलिस ने दो अलग अलग मामलों में अवैध मादक पदार्थ का परिवहन करते 6 तस्करों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन सभी तस्करों के पास 100 किलो से भी अधिक की मात्रा में अवैध मादक पदार्थ जब्त किया है।

बस्तर पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि अर्टिगा कार में सवार दो युवक संदिग्ध सामान लेकर ओड़िसा की तरफ से जगदलपुर की ओर जा रहे है। सूचना मिलते ही बस्तर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देश और नगरनार टीआई बीआर नाग के नेतृत्व में पुलिस की एक का गठन किया गया। इसके बाद उक्त टीम को तत्काल ही धनपुंजी नाका के लिए रवाना किया गया। नाके पर पहुंचने के बाद पुलिस ने वहां नाकेबंदी करते हुए वहां से गुजरने वाले वाहनों की तलाशी लेना शुरू किया। इसी दौरान पुलिस ने ओड़िसा की तरफ से आ रही एक संदिग्ध अर्टिगा कार एमएच 03 बीएस 2150 को रोका। रोकने के बाद पुलिस ने कार में सवार दो युवकों से पूछताछ करते हुए वाहन की तलाशी ली। तलाशी के दौरान पुलिस ने कार में छुपाकर रखा लगभग 70 किलो गांजा बरामद किया। कड़ी पूछताछ में दोनों तस्करों अंकित जायसवाल (21), चांद पाशा (23) दोनों निवासी पालघर (महाराष्ट्र) ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। उन्होंने पुलिस को बताया कि वह दोनों यह गांजा महाराष्ट्र लेकर जाने की फिराक में थे।

पहले मामले की कार्रवाई के दौरान ही पुलिस को एक बार फिर से मुखबिर से सूचना मिलने के बाद पुलिस की एक टीम ने धनपुंजी नाके में दुबारा नाकाबंदी कर दिया। इसके बाद पुलिस ने ओड़िसा की तरफ से आ रही एक संदिग्ध इंनोवा वाहन एमएच 05 बीएच 5050 को रोक लिया। रोकने के बाद पुलिस की तलाशी लेते हुए उसमें सवार 4 संदिग्ध युवकों से पूछताछ की। तलाशी के दौरान पुलिस ने इस वाहन से भी लगभग 80 किलो गांजा बरामद किया। जिसके बाद पुलिस ने तुरंत ही वाहन में सवार अजय पटेल (22), सूरज मौर्य (22), रितेश सिंह (22) और मो. शाजिद पठान (32) सभी निवासी पालघर (महाराष्ट्र) को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार दोनों मामलों में जब्त 150 किलो गांजे की कीमत करीबन 7 लाख 50 हजार रुपये है। फिलहाल पुलिस ने सभी तस्करों के खिलाफ एनडीपीएस की धारा 20 (बी) के तहत अपराध पंजीबद्ध करते हुए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है

Leave a Reply

Your email address will not be published.