पूर्व विधायक बाफना की सक्रियता जगदलपुर वासियों को स्पेशल ट्रेन के परिचालन की मिली सौगात

 

पूर्व विधायक बाफना की सक्रियता जगदलपुर वासियों को स्पेशल ट्रेन के परिचालन की मिली सौगात

पत्राचार के माध्यम से रेल मंत्री को कराते रहे क्षेत्र की समस्याओं से अवगत

पूर्व विधायक ने डीआरएम, वाॅल्टेयर मण्डल से भी की थी कि फोन पर चर्चा

जगदलपुर बस्तर प्रवक्ता / देशभर में लगे लाॅकडाउन के केन्द्र सरकार के आव्हान के बाद लम्बे समय से ही के.के. रेल मार्ग पर भी अन्य रेल मार्गों की तरह स्पेशल ट्रेन के परिचालन की सुविधा बहाल करने की जरूरत महसूस की जा रही था जिस पर भाजपा के पूर्व विधायक  संतोष बाफना जी की सक्रियता काम आई और जगदलपुरवासियों को इस कोरोना महामारी के काल में विशाखापट्टनम से किंरदुल तक यात्री ट्रेन की सुविधा मिलने जा रही है।

गौरतलब है कि पूर्व विधायक  बाफना ने दिनांक 04/11/2020 एवं बीते कुछ दिन पूर्व दिनांक 07/12/2020 को पुनः के.के. रेल मार्ग (कोत्तावालसा-किंरदुल) पर एक भी यात्री ट्रेनों का परिचालन न होने से क्षेत्र के लोगों को आ रही समस्याओं से रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र के माध्यम से अवगत कराया था । एवं इस संबध में वाॅल्टेयर मण्डल, विशाखापट्टनम के डीआरएम  चेतन कुमार श्रीवास्तव  से फोन पर चर्चा करके उन्हें भी सूचित किया था। डीआरएम ने भी बड़ी ही शालीनता के साथ फोन पर  बाफना से बस्तर क्षेत्र में ट्रेन के अभाव में आ रही समस्याओं को सुना और संबंधित रेलखंड में यात्री ट्रेनों का परिचालन जल्द से जल्द शुरू करने का आश्वासन दिया। जिसके बाद रेलवे प्रशासन के द्वारा दिनांक 18/12/2020 से विशाखापट्टनम-किंरदुल एक्सप्रेस क्रमांक 08514/08513 का परिचालन शुरू होने का आदेश जारी होने से इस क्षेत्र के व्यवसायी, छात्र, किसान एवं सबसे महत्वपूर्ण विशाखापट्टनम की स्वास्थ्य सुविधाओं पर निर्भर जगदलपुर के आम जनमानस में खुशी की लहर है। इस आदेश के बाद पूर्व विधायक ने भी रेल मंत्री समेत डीआरएम वाॅल्टेयर मण्डल को पत्र प्रेषित करके धन्यवाद दिया है।

बाफना ने अपने धन्यवाद संबंधि पत्र में कहा है कि, इससे पूर्व विशाखापट्टनम तक इस कोरोना महामारी के काल में आने-जाने के लिए पर्याप्त संसाधन न होने से आमजन को काफी परेशानी हो रही थी। बल्कि लोगों को निजी वाहन से अपने गंतव्य तक पहुॅचानें के एवज में मनमाने ढंग से रूपये लिये जाते थे। किन्तु अब विशाखापट्टनम तक आने-जाने वाले लोगों को इस यात्री ट्रेन में बेहतर सहूलियत मिल जाएगी। एवं समय के साथ-साथ सफर करना भी आरामदायक होगा। निश्चत रूप से रेलवे प्रशासन के द्वारा लिया गया यह निर्णय क्षेत्र के लोगों को बड़ी राहत पहुॅचाने वाला है।

इसके साथ-साथ भाजपा के पूर्व विधायक  बाफना ने के.के. रेल मार्ग पर रेल मंत्री से विशाखापट्टपम-किंरदुल एक्सप्रेस के अलावा हीराखण्ड एक्सप्रेस, समलेश्वरी एक्सप्रेस, जगदलपुर-दुर्ग एक्सप्रेस एवं विशाखापट्टनम-किंरदुल पैसेंजर एक्सप्रेस की जगदलपुर तक सेवाएं बहाल करने की भी अनुमति देने का निवेदन किया है ताकि बस्तर (जगदलपुर) क्षेत्र के लोगों को और भी यात्री ट्रेनों का लाभ प्राप्त हो सके।

Baski Thakur

बस्तर प्रवक्ता समाचार पत्र के प्रधान संपादक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *