नगरीय निकाय के कर्मचारियों का एक करोड़ रुपये का बीमा हो.

नगरीय निकाय के कर्मचारियों का एक करोड़ रुपये का बीमा हो.
निकाय के कर्मचारियों के परिवार की भी चिंता करें सरकार.
यह दुर्भाग्य का विषय की निकाय के कर्मचारियों का कोई बीमा नहीं.
जान जोखिम में डालकरकार्य करें हैं निगम के कर्मचारी
– संजय पाण्डेय नेता प्रतिपक्ष
आज भारतीय जनता पार्टी पार्षद दल ने नगरीय निकाय के कर्मचारियों की सुरक्षा तथा उनके जीवन के साथ यदि कुछ अहित हो,इस हेतु एक करोड़ रुपये का उनका बीमा हो ,इस विषय को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम से एक ज्ञापन कलेक्टर बस्तर के माध्यम से सौंपा है !!

निगम के नेता प्रतिपक्ष संजय पांडे ने कहा है कि कोरोना वैश्विक महामारी में छत्तीसगढ़ प्रदेश में सभी विभाग के कर्मचारी तत्परता के साथ कोरोना योद्धा के रूप में साहसिक कार्य कर रहे हैं !सभी विभागों के साथ मुख्य रूप से स्वास्थ्य,नगरीय निकाय एवं पुलिस विभाग इसका प्रमुख घटक है !पुलिस तथा स्वास्थ्य विभाग के लोगों का कोरोना से हुई हानि पर बीमा का प्रावधान सरकार ने किया है ,परंतु ये खेद का विषय है कि नगरीय निकाय के कर्मचारियों का किसी भी प्रकार का बीमा अभी तक नहीं किया गया है !
श्री पाण्डे ने कहा है कि इतने विषम परिस्थितियों में भी नगरीय निकाय ने पूरे छत्तीसगढ़ में पेयजल, स्वच्छता ,बिजली एवं शासन द्वारा दिए गए सभी कार्य , जोखिम वाली जगह को सेनेटाइज करना,कोविड मृतकों का अंतिम संस्कार जैसे जटिल साहसिक कार्य भी अपने प्राणों को ख़तरे में डालकर पूरी निष्ठा के साथ कर रहा है ! इसके बावजूद भी जबकि ख़तरा बहुत ज़्यादा है निकाय के कर्मचारियों का कुछ अहित होता है ,तो शासन के पास उनके परिवार का कोई भी योजना सुनिश्चित नहीं है !
नेता प्रतिपक्ष ने मुख्यमंत्री से ज्ञापन के माध्यम से कहा है कि वे आशा करते हैं कि आपकी सरकार अपने संवेदनशीलता का परिचय देगी,और यथाशीघ्र निकाय के सभी प्लेसमेंट के कर्मचारी ,स्थायी कर्मचारी ,स्वच्छता दीदी ,मिशन क्लीन सिटी के कर्मचारियों का एक करोड़ रुपये का बीमा सुनिश्चित करेगी !!
कलेक्टर श्री रजत बंसल ने विषय की गंभीरता को समझते हुए कहा कि वह तत्काल इस मामले में मुख्यमंत्री से भी पहल करेंगे ! उन्होंने इस आशय के आदेश नगर निगम के आयुक्त प्रेम कुमार पटेल को दिये कि तत्काल में जितना संभव हो सके,बीमा कराने की व्यवस्था करें !
प्रतिनिधि मंडल में नेता प्रतिपक्ष संजय पाण्डेय,सुरेश गुप्ता,निर्मल पानीग्राही,राजपाल कसेर, धनसिंग नायक, त्रिवेणी रंधारी,रीना घोष, शंभूनाथ बघेल, महेन्द्र पटेल,ममता पोटाई, मोतीराम बघेल,शशिनाथ पाठक, अमित तिवारी, तेजपात शर्मा सहित अन्य उपस्थित थे !!

Baski Thakur

बस्तर प्रवक्ता समाचार पत्र के प्रधान संपादक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *