मेंहगाई से जनता को राहत देने बाज़ार में शिवसेना ने बेची 60 रु. में प्याज़

मेंहगाई से जनता को राहत देने बाज़ार में शिवसेना ने बेची 60 रु. में प्याज़

घंटो में ही शिवसेना ने बेची 6 क्विंटल प्याज़ व 2 क्विंटल आलू

जगदलपुर । प्याज की बढ़ती कीमत और जमाखोरी के ख़िलाफ़ का सामाजिक पहल रंग लाया। आज स्थानीय संजय बाज़ार में शिवसेना द्वारा शिविर लगाकर थोक दाम में ही आम जनता के लिए सस्ते आलू प्याज़ की दुकान लगाई गई।

हालांकि शिवसेना ने कलेक्टर से इसकी शिकायत करते हुए बढ़े हुए प्याज़ और आलू की क़ीमत पर प्रशासन द्वारा लगाम लगाने की मांग की थी, लेकिन बाज़ार में प्याज की अनुपलब्धता के चलते सामान्य बाज़ार में मुनाफाखोरी जारी है और आम नागरिकों को 80 रु. से 90 रु. तक प्याज़ मिल रही है। इस समस्या से आम नागरिकों को राहत दिलाने शिवसेना कि सामाजिक पहल रंग लाया रही है।

प्रदेश अध्यक्ष धनंजय सिंह परिहार के निर्देश पर शिवसैनिक शिविर लगाकर सस्ते दाम में आलू प्याज़ नागरिकों को उपलब्ध करा रहे हैं। आज जगदलपुर के स्थानीय संजय बाज़ार में ही शिवसैनिकों ने 6 क्विंटल प्याज़ और 2 क्विंटल आलू होलसेल दाम में आम नागरिकों को उपलब्ध कराया। कार्यक्रम की शुरुआत शिवसेना के प्रदेश महासचिव चंद्रमौली मिश्रा के हाथों हुई।

युवासेना के प्रदेश सचिव अरुण पाण्डेय् ने बताया कि केंद्र की विफल आयात निर्यात योजना और किसानों के साथ भेदभाव पूर्व रवैय्या के कारण सामान्य बाज़ार में प्याज़ की आवक कम हुई है। हांलाकि शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने अब इस समस्या से देशभर की जनता को राहत देने के उद्देश्य से महाराष्ट्र के नासिक की सबसे बड़ी मंडी में प्याज की नीलामी की है, जिससेजल्द सामान्य बाज़ार में प्याज उपलब्ध होने के आसार हैं।

शिवसेना द्वारा तब तक इस तरह की शिविर नगर के विभिन्न प्रमुख स्थानों पर लगातार लगाई जाएगी। कल शिवसेना की सस्ते दाम की दुकान धरमपुरा स्तिथ सब्जी मार्केट में लगाई जाएगी।

उक्त सस्ते दाम की दुकान में युवासेना प्रदेश सचिव अरुण पाण्डेय्, पंकज कुर्रे, अंकित मिश्रा, ओमप्रकाश सिंह, चंचलमल जैन, देवेंद्र शर्मा, सन्नी यदु, खेमलाल माहला समेत अन्य शिवसैनिकों ने अपनी सेवा दिया।

Baski Thakur

बस्तर प्रवक्ता समाचार पत्र के प्रधान संपादक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *