धारा 144 का हो कड़ाई से पालन-पब्लिक वॉइस

 

धारा 144 का हो कड़ाई से पालन-पब्लिक वॉइस

जनहित से जुड़े चार गंभीर विषयों पर तत्काल कार्यवाही हेतु पब्लिक वॉइस ने सौंपा ज्ञापन

जगदलपुर। पब्लिक वॉइस के सदस्य शुक्रवार को जिला कलेक्टर कार्यालय पहुंच चार सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। जिसमें बस्तर में बढ़ते कोरोना मरीजों और उससे जुड़ी तमाम समस्याओं को लेकर जिलाधीश से मांग किया कि जल्द से जल्द उक्त समस्याओं पर उचित कदम उठा कर समस्याओं का निराकरण करें।

अपने मांग पत्र में पब्लिक वॉइस ने मांग किया है कि जिला प्रशासन द्वारा कोरोना के अलावा अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं पर भी ध्यान दें। प्रशासन द्वारा कोरोना के रोकथाम हेतु लगातार उत्कृष्ट कार्य किये जा रहा हैं जोकि सराहनीय है, पर कोरोना के अलावा अन्य बीमारियों से जूझ रहे लोगों को इन दिनों काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों को सामान्य व गंभीर उपचार के लिये भी काफी भटकना पड़ रहा है। इस हेतु निवेदन है कि इस समस्या के लिए भी पृथक रणनीति तैयार कर तत्काल ठोस कदम उठाएं जाए। इसके अतिरिक्त धारा 144 के संदर्भ में कहा गया है कि प्रशासन द्वारा धारा 144 लागू किया गया है जिसके तहत आम जनता पर निरंतर चालानी व अन्य कार्यवाही हो रही है, पर इसी दौरान जिले में अनेकों प्रदर्शन व आयोजन बिना किसी रोकटोक के हो रहे हैं जो खुलेआम धारा 144 का माखौल उड़ाते नजर आ रहें हैं जिसके चलते आम जनता का मनोबल गिर रहा है और रोष व्याप्त हो रहा है। इस विषय पर निवेदन किया गया है कि धारा 144 का पालन सभी आम और खास लोगों के लिये एक सा हो लागू व अमल में लाया जाए।

इसके अतिरिक्त प्रशासन द्वारा एम.पी.एम हॉस्पिटल को कोविड अस्पताल के रूप में संचालित होने के आदेश जारी हुआ है जोकि निश्चिततौर पर जनता के लिये लाभकारी होगा इस विषय पर निवेदन किया गया कि उक्त हॉस्पिटल के स्टाफ भी कोरोना जाँच किया जाये ताकि लोग निश्चिन्त होकर अस्पताल जा सकें और साथ ही वहां के कोविड विंग के स्टाफ की सुरक्षा भी संस्था द्वारा सुनिश्चित कराया जाए साथ ही स्वास्थ्य सर्वे व सम्बंधित कार्यों में लगे कर्मचारियों व स्वयंसेवकों की जाँच भी जांच कराया जाए।

पब्लिक वॉइस के सदस्य रोहित सिंह आर्य, परमेश राजा, लखपाल सिंह, गोपाल तीरथानी, मितेश पाणिग्राही ने कहा कि पब्लिक वॉइस के सदस्य स्वयं सोशल डिस्टनसिंग और धारा 144 का पालन करते हुए जिलाधीश कार्यालय पहुंचे और सामाजिक दूरी का कड़ाई से पालन करते हुए जिलाधीश की अनुपस्थिति में अनुविभागीय अधिकारी श्री अरविंद एक्का को ज्ञापन सौंप कर अपने मांगों से अवगत कराया। श्री आर्य ने कहा कि यदि हर व्यक्ति व संगठन अपनी नैतिक जिम्मेदारी को समझे तो इस महामारी पर विजय पाने से कोई रोक नहीं सकता।

 

Baski Thakur

बस्तर प्रवक्ता समाचार पत्र के प्रधान संपादक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *