अपराध खेलकूद बस्तर ब्रेकिंग राजनीति शिक्षा

जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अध्यक्षता एवं प्रभारी मंत्री, सांसद एवं संसदीय सचिव के विशिष्ट आतिथ्य में हुआ अधिवक्ता संघ का शपथग्रहण

जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अध्यक्षता एवं प्रभारी मंत्री, सांसद एवं संसदीय सचिव के विशिष्ट आतिथ्य में हुआ अधिवक्ता संघ का शपथग्रहण

जिला अधिवक्ता संघ का शपथग्रहण समारोह जिला एवं सत्र न्यायालय परिसर में आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्रीमती सुमन एक्का ने की। उद्याोग एवं आबकारी मंत्री कवासी लखमा, सांसद बस्तर दीपक बैज एवं विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन विशिष्ट अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे।
इस अवसर पर नवनिर्वाचित पदाधिकारियों अध्यक्ष दिनेश चंद्र जोशी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष बसंत जोशी, कनिष्ठ उपाध्यक्ष प्रीति वानखेड़े, सचिव भुपेंद्र सिंह ठाकुर,सह सचिव विकास दाऊ, सांस्कृतिक सचिव विपुल श्रीवास्तव एवं कार्यकारिणी सदस्य अवधेश कुमार झा, ऋषि तिवारी, नितिन लुनावत, राजकुमार दूधी ने शपथ ग्रहण किया। इस अवसर पर उद्योग एवं आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने कहा की आपके अधिवक्ता संघ से सीख लेनी चाहिए जो जीतने वाले का भी सम्मान करता है और हारने वाले का भी सम्मान करता है इस अवसर पर उन्होंने जिला अधिवक्ता संघ को हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया। सांसद बस्तर दीपक बैज जी ने कहा की आपके अधिवक्ता संघ के द्वारा गरीबों और जरूरतमंदों के हक में न्याय दिलाने के जो प्रयास किए जा रहे हैं वह काबिले तारीफ़ है और आप लोगों की वजह से ही न्याय पालिका पर लोगों का भरोसा कायम है। विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने कहा की आप सभी बुद्धिजीवी वर्ग से आते हैं और समाज को दिशा प्रदान करने का कार्य करते हैं। उन्होंने उच्च न्यायालय की खंडपीठ का जगदलपुर में समर्थन करते हुए कहा की आपकी जायज मांगों का पूर्ण समर्थन है एवं इस हेतु मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से अनुरोध किया जाएगा। उन्होंने कहा की प्रभारी मंत्री श्री लखमा के माध्यम से कैबिनेट में भी इस मामले को उठाया जाएगा। राजस्व न्यायालय एवं जिला उपभोक्ता फोरम में सदस्यों की नियुक्ति का भी जल्द से जल्द आश्वासन दिया। इसके अलावा जिला अधिवक्ता संघ के भवन के लिए भी आर्थिक सहायता जल्द से जल्द प्रदान करने की बात कही।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्रीमती सुमन एक्का ने बार एवं बेंच में आपसी सामंजस्य स्थापित कर न्याय दिलाने एवं न्याय व्यवस्था को सुचारू संचालन की बात कही। इस अवसर पर उन्होंने कहा की पूर्व की कार्यकारिणी के द्वारा जो सहयोग किया गया, वही सहयोग आगे भी किया जाएगा। इस अवसर पर नव निर्वाचित अध्यक्ष दिनेश चंद्र जोशी ने विभिन्न मांगों को अतिथियों के सामने रखा एवं आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर महापौर श्रीमती सफीरा साहू, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती वेदवती कश्यप, नगर निगम की सभापति श्रीमती कविता साहू, पूर्व विधायक संतोष बाफना, संघ के वरिष्ठ सदस्य पूर्व अध्यक्ष एवं सदस्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *