अपराध खेलकूद बस्तर ब्रेकिंग राजनीति

स्वच्छता का संदेश लेकर साड़गुड़ शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल के यूथ एंड इको क्लब के विद्यार्थीयों ने निकाली जागरूकता रैली

स्वच्छता का संदेश लेकर साड़गुड़ शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल के यूथ एंड इको क्लब के विद्यार्थीयों ने निकाली जागरूकता रैली

जगदलपुर. ग्राम पंचायत साड़गुड़ के शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल की ओर से यूथ एंड इको क्लब के तत्वावधान में स्वच्छ भारत के तहत पूरे गांव में स्वच्छता रैली निकाली गई.रैली के माध्यम से स्वच्छता का संदेश दिया गया. इस दौरान “आमचो बस्तर सुंदर बस्तर श्रेष्ठ बस्तर” का नारा लगाया गया.इस दौरान शिक्षकों व विद्यार्थीयों के साथ-साथ बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे.

यूथ एंड इको क्लब के विद्यार्थीयों ने शनिवार को विद्यालय परिसर में सबसे पहले साफ-सफाई की. इसके बाद प्रांगड़ में वृक्षारोपण किया. तत्पश्चात छात्र-छात्राओं ने ग्रामवासियों को साफ-सफाई का महत्व समझाने जागरूकता रैली निकाली. प्रधानाचार्य नीरज दास ने स्वच्छ भारत के तहत पूरे गांव में स्वच्छता रैली के लिए सभी विद्यार्थियों एंव विद्यालय स्टाफ का आभार व्यक्त किया. उन्होंने बताया कि सरकार के द्वारा सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र – छात्राओं को जीवन का कौशल विकास, आत्म सम्मान, आत्मविश्वास बढ़ाने, तनाव, भय व संकोच के साथ मनोविकारों को दूर भगाने लिए स्कूल में यूथ व इको क्लब का गठन गया हैं.
इसके अलावा जन जागरूकता इस कार्यक्रम में विद्यालय के शिक्षक भावना बस्तरिया,नेत्री पाड़ी, लक्ष्मी यादव,अंकित पॉल,ज्योति साहू,नीरज मिश्रा सहित बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं भी उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *