बस्तर के बच्चो की प्रतिभा को सही दिशा की आवश्यकता– लखेश्वर

बस्तर के बच्चो की प्रतिभा को सही दिशा की आवश्यकता– लखेश्वर

फरसा पारा माशा भवन व अतरिक्त कक्ष हेतू 20 लाख की घोषणा

जगदलपुर  बस्तर प्रवक्ता|बस्तर अंचल के बच्चो में प्रतिभाओं की कमी नही है जरूरत है ।उसे एक सही दिशा देने की, और यह काम हमारे शिक्षक बखूबी कर रहे हैं। उक्त बातें बस्तर आदिवासी क्षेत्र विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल ने अपने उद्बोधन में कही उन्होंने कहा कि आज कोविड19 के इस दौर में पढाई भी प्रभावित हो रही है ग्रामीण क्षेत्रों में स्मॉर्ट फोन नही होने के कारण पढाई में भी परेशानी हो रही है मोहल्ला क्लास में नियमित आने के लिए बच्चों से आग्रह किया। श्रीबघेल बस्तर ब्लॉक के हाई स्कूल फरसापारा, हायर सेकेण्डरी बालेंगा की छात्राओं को सरस्वती योजना अंतर्गत सायकिल का वितरण किया। फरसापारा में आंगनबाड़ी भवन का लोकार्पण भी किया।

बच्चो को किया पुरस्कृत
शालाओं में बोर्ड की परीक्षाओं में प्रथम श्रेणी पास हुए बालक बालिकाओं को इनाम वितरण करते हुए नगद राशि भी उन्होंने अपने द्वारा दी। साथ ही बच्चो को और अधिक मेहनत करने की बात भी कही। यह दौर बहुत कठिन है और ऐसे समय मे हमे खुद को भी बचाना है और पढाई भी करनी है।

कार्यक्रम को ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष फते सिंह परिहार ने भी संबोधित किया। उन्होंने हाई स्कूल व माशा फ़रसापारा,के लिए अतिरिक्त कक्ष व भवन निर्माण के लिए 20 लाख रुपए देने की घोषणा भी की।
इस अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष मनीराम कश्यप, सदस्य गणेश राम बघेल, फतेसिंह परिहार,अध्यक्ष नप श्रीमती डोमाय मौर्य, प्रेमशंकर शुक्ला, श्रीमती शालिनि सेमसन,आशीष मिश्रा, शोभारा मार्कण्डेय, भृगु तिवारी,रियाज खान,हुसैन खान, भागीरथी यादव,सीताराम बघेल,बैध नाथ मौर्य रामिया राम,नरसिंह नाग, अंकित पारख, एबीईओ सुशील तिवारी,बीआरसी राजेन्द्र सिंह ठाकुर,शैलेन्द्र तिवारी,नेहरू सिंह ठाकुर,हंशा ठाकुर,प्राचार्य डीआर ध्रुव, मनोज सिंह,श्रीमती रानू तारम दीप्ति सिंग,यमन दास मानिकपुरी,लखेराम बिसाई सहित बड़ी सँख्या में स्कूली बच्चे व ग्रामीण जन उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन अरुण मिश्रा ने किया।

Baski Thakur

बस्तर प्रवक्ता समाचार पत्र के प्रधान संपादक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *